scriptमंदसौर में फिर से कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में फैला कोरोना | Corona explosion again in Mandsaur, corona spread in rural areas | Patrika News

मंदसौर में फिर से कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में फैला कोरोना

locationमंदसौरPublished: Aug 13, 2020 11:08:52 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

मंदसौर में फिर से कोरोना का विस्फोट, ग्रामीण क्षेत्रों में फैला कोरोना

Two more elderly deaths due to corona infection in bhilwara

Two more elderly deaths due to corona infection in bhilwara

मंदसौर
जिले में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है। गुरुवार को १९ संक्रमित फिर से सामने आए है। इनमें शामगढ़ के ११ मरीज शामिल है। यह ११ मरीज दो नगर परिषद कर्मियों के परिवार के है। जो पहले संक्रमित आ चुके है। इसके अलावा दो मल्हारगढ़,पांच मंदसौर और एक भानपुरा का मरीज शामिल है। दूसरी ओर कोविड सेंटर से १३ मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे है। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या १३१ हो गई है।
कोविड.19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथामए बचाव एवं उपचार के लिए जिले में 35 हजार 953 आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। जिनमें से कुल 35 हजार 953 यात्रियों को होम एवं क्वॉरंटीन सेंटर में 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन किया गया है। जिसमें से होम क्वॉरंटीन 3045 एवं क्वॉरंटीन सेंटर 30 व्यक्तियों को क्वॉरंटीन किया गया। जिसमें से 32878 यात्रियों का क्वॉरंटीन पूर्ण हो चुका है। 15525 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है। जिसमें से 15117 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैए जिसमें 5९४ पॉजिटीव 451 कोरोना पॉजिटीव स्वस्थ्य होने पर सेन्टर से डिस्चार्ज किया गया। 14225 नेगिटिव पाए गए है। 408 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है।
मंदसौर के 13 और फरिश्तों ने जीती कोरोना से जंग
स्वास्थ्य विभाग के सतत प्रयासों एवं कोरोना संक्रमितों के आत्मसंयम, धैर्य एवं मज़बूत इरादों ने आखऱिकार कोरोना को परास्त कर दिया है। जीएनएमटीसी सेंटर रेवास देवड़ा रोड़ मंदसौर से 13 व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए। सिविल सर्जन व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि पॉजी़टिव पाया गए 13 और फरिश्ते संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। ठीक होने के पश्चात इनके चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिल रही है। इनमें में अलग ही ऊर्जा एवं साहस था। सभी संक्रमितों को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है। जहाँ पर अगले कुछ दिन तक संक्रमित होम आइसोलेशन में रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो