script

पुलिस की धीमी जांच के चलते न्याय के लिए भटक रही गैंगरेप पीडि़ता

locationमंदसौरPublished: Jun 30, 2019 11:26:56 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

पुलिस की धीमी जांच के चलते न्याय के लिए भटक रही गैंगरेप पीडि़ता

patrika

पुलिस की धीमी जांच के चलते न्याय के लिए भटक रही गैंगरेप पीडि़ता


मंदसौर.
जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र में करीब डेढ़ साल पहले नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप के मामले में रेप पीडि़ता पुलिस की धीमी जांच के कारण न्याय के लिए भटक रही है।

इतना ही नहीं आरोपी के परिवार द्वारा उसके साथ मारपीट तक की गई तो उसके भाई को भी केस वापस लेने के लिए इस बीच धमकाया गया। पीडि़त का परिवार जांच को तेज कर रिपोर्ट मंगवाकर कोर्ट तक पहुंचाने के लिए पिछले दिनों एसपी से लेकर एसडीओपी और स्थानीय विधायक तक पहुंचा। लेकिन कही से भी उससे मदद नहीं मिली और यहीं कहा गया कि रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट में भेज दी जाएगी।
मामला न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन पुलिस की जांच और रिपोर्ट नहीं आने के कारण न्याय में देरी हो रही है। पीडि़ता के भाई ने बताया कि उसकी बहन के साथ आरोपियों ने गैंगरेप किया था। और मरी हुई समझ कर छोड़ गए थे। मामला फासट्रेक कोर्ट में चल रहा है। इसमें पुलिस की और से डीएनए रिपोर्ट लगना बाकी है। इसमें देरी हो रही है। इसके चलते न्याय मिलने और केस आगे बढऩे में देरी हो रही है।
डीएनए रिपोर्ट के लिए कई बार पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन हर बार यहीं कहा कि आने के बाद लगाई जाएगी। और इस रिपोर्ट के बिना पीडि़ता को न्याय मिलने में देरी हो रही है। इस मामले में यह बताया कि डीएन रिपोर्ट प्रदेश में सिर्फ सागर से ही आती है। ऐसे में वहां से आने में देरी हो रही है। डीएन रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में रिपोर्ट लगाकर इसे आगे बढ़ाया जा सकेगा। इधर पीडि़ता और परिवार जल्द न्याय मिलने का राह देख रहे है।
………………..

ट्रेंडिंग वीडियो