scriptदशरथ नगर और कराडिय़ा पिपलिया को किया सील, प्रत्येक की होगी स्क्रीनिंग | Dasharatha Nagar and Karadia Piplia sealed, each to be screened | Patrika News

दशरथ नगर और कराडिय़ा पिपलिया को किया सील, प्रत्येक की होगी स्क्रीनिंग

locationमंदसौरPublished: Apr 02, 2020 04:36:37 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

दशरथ नगर और कराडिय़ा पिपलिया को किया सील, प्रत्येक की होगी स्क्रीनिंग

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.

शहर में दशरथ नगर में एक बुजुर्ग की रैफर के दौरान मौत के बाद प्रशासन ने दशरथ नगर एवं मूल गांव कराडिय़ा पिपलिया को सील कर दिया है। वहां स्वास्थ्य अमले ने जांच भी की है। सील किए गए क्षेत्र में रहने वाले प्रत्येक नागरिक की स्क्रीनिंग की जाएगी।सील किए गए क्षेत्रों में आवश्यक खाद्य सामग्री अब प्रशासनिक अमला पहुंचाएगा। मृतक के परिवार सहित किराएदारों को कोरोना सेंटर में क्वारनटाईन किया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि मृतक के परिवारजनों सहित किराएदारों में किसी भी प्रकार का कोईलक्षण कोरोना वायरस का नहीं है।मृतक का सेंपल एहतियातन तौर पर लिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आज आ सकती है।
कोरोना सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ डीके शर्मा ने बताया कि नाथुलाल गुप्ता उम्र ६० साल चार दिन से बीमार थे। उनमें एआरडीएस के लक्षण मिले है। उनके फेफड़े काम नहीं कर रहे थे। खांसी और सांस लेने की हिस्ट्री थी।जिसको लेकर निजी अस्पताल में रैफर करने से पहले एहतियातन तौर पर सेंपल लिया गया है। उनकी रैफर के दौरान मौत हो गई। उनका एक साल पहले बायपास करवाया गया था। उन्होंने बताया कि परिवार के पांच और किराए से रहने वाले पांच लोगों को एहतियातन तौर पर क्वारनटाईन किया गया है। सभी स्वस्थ्य है। किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं है।मृतक की जांच रिपोर्ट गत र ात को ही भेज दीथी। जो आज आ सकती है। इसके अलावा सात पेडिंग जांच की रिपोर्टभी आज ही आने की संभावनाएं है।यह ऐसी किसी जगह नहीं गए थे। जहां संक्रमित मरीज निकले है। मृतक गांव में ही थे। वहां भी किसी ने नहीं मिले।
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम बचाव एवं उपचार के तहत जिले में 26 दल गठित किया गए थे। जिनके द्वारा 953 ग्राम में भ्रमण किया जाकर सामान्य सर्दी, खांसी के पाए गए मरीजो में मल्हारगढ में 108 , सीतामउ 225, संधारा 8 7, मेलखेडा 118 एवं धु्धडका 229 इस प्रकार जिले में 76 7 मरीजों का उपचार किया गया है। जिले में 953 ग्रामों में हाथ धुलाई एवं ब्लीचिंग बनाने की विधि बताई गई। जिसमें 4320 व्यक्तियों की उपस्थित रही। 953 ग्रामों में क्लोरिन सोल्यूशन से स्प्रे किया गया है। जिले में 4७५१ आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है जिनमें से 4७५१ यात्रियों को कोरोन्टाईन 14 दिनों के लिए किया गया है। जिसमें से 45 यात्रियों का कोरोन्टाईन पूर्ण हो चुका है।
इनका कहना….
कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि एहितयातन तौर पर दशरथ नगर और कराडिय़ा पिपलिया को सील किया गया है। यहां से कोई बाहर और अंदर नहीं जा सकता है। आवश्यक सामग्री अमला पहुंचाएगा। १० लोगों को क्वारनटाईन भी किया गया है। जिले में कईजगह मॉक ड्रिल भी करवाईगईहै। इनकी जिले में ट्रेवल हिस्ट्री भी देख रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो