scriptशिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें राजस्व अधिकारी | dm bethak news rajasv | Patrika News

शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें राजस्व अधिकारी

locationमंदसौरPublished: Aug 09, 2019 12:51:37 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें राजस्व अधिकारी

patrika

शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करें राजस्व अधिकारी

मंदसौर.
कलेक्टर मनोज पुष्प ने गुरुवार को कलेक्टोरेट में राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को शिविर लगाकर आमलोगों की समस्याओं का समाधान करने मौके पर ही करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी हलकों में शिविर लगाकर आम लोगों की समस्याओं का मौके पर निराकरण करें। अगस्त एवं सितंबर माह में यह शिविर लगाना होंगे। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए कि शिविर के बाद कोई राजस्व से जुड़ी समस्या रहना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि विकासखंड एवं तहसीलस्तर की समस्याएं तहसील स्तर पर ही निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम बीएल कोचले व एसडीएम, तहसीलदार सहित नायब तहसीलदार मौजूद थे।
जनसुनवाई में रेवेन्यू से जुड़ी एक भी शिकायत नहीं आना चाहिए
कलेक्टर ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को कहा कि राजस्व अधिकारी अपने क्षेत्र में इस तरह से कार्य करें किए आम व्यक्ति शिकायत लेकर यहां नहीं आए। कोई भी व्यक्ति राजस्व से जुड़ी शिकायत लेकर जनसुनवाई में नहीं होना चाहिए। अधिकारी आमजनों के साथ समन्वयकारी भूमिका निभाये एवं अपने कार्य जिम्मेदारी के साथ करें। उन क्षेत्रों को पहले प्राथमिकता प्रदान करे। जहां पर सबसे अधिक शिकायतें प्राप्त होती है।
ह्यूमन वैल्यू से जुड़े समस्याओं को गंभीरता से ले
राजस्व अधिकारी राजस्व हलकों, ग्रामों, पटवारी बस्तों का अनिवार्य रूप से निरीक्षण भी करें एवं भ्रमण करें। इसके साथ ही ह्यूमन वैल्यू से जुड़ी समस्याओं को गंभीरता से ले। ग्रामीण क्षेत्र में अधिकारियों का अधिक से अधिक भृमण होना चाहिए। बैठक के दौरान कहा कि बी-1 का वाचन अधिकारी ही करें। अन्य कर्मचारियों को पढऩे के लिए न कहें। यहां तक कि ऊंची आवाज में भी पढ़ें। आंकड़े सुधारने के स्थान पर लोगों के गुणात्मक कार्य करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो