किसी बस में आपातकालीन गेट नहीं तो किसी फस्र्टएड बॉक्स नहीं

किसी बस में आपातकालीन गेट नहीं तो किसी फस्र्टएड बॉक्स नहीं

Vikas Tiwari | Publish: Jun, 15 2019 12:17:00 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

किसी बस में आपातकालीन गेट नहीं तो किसी फस्र्टएड बॉक्स नहीं

मंदसौर.
जिले में स्कूल कुछ दिनों बाद शुरु होने वाले है। और कई स्कूल बसें नियमों के अनदेखा कर संचालित होती है। यह कई बार कार्रवाई में सामने आ चुका है। शुक्रवार को आरटीओ द्वारा कई स्कूलों में पहुंचकर स्कूलों की जांच की गई। जिसमें सामने आया कि कई स्कूल बसों में नियमानुसार आपातकालीन गेट नहीं है तो कई स्कूल बसों में फस्र्टएड बॉक्स नहीं है। आरटीओ द्वारा जिले की दलोदा तहसील के स्कूल दलोदा पब्लिक स्कूल, सांई पब्लिक स्कूल, विनायक कान्वेंट स्कूल आदि के लगभग 25 स्कूली वाहनों को चेक किया गया। एक वाहन में नियमानुसार आपातकालीन निकास द्वार न होने पर फिटनेस निरस्त करने का नोटिस जारी किया गया एवं विद्यालय प्रशासन को सख्त हिदायत दी गई कि वे विद्यालय वाहनों का संचालन प्रारंभ करने के पूर्व वाहनों को स्पीड गर्वनर तथा प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स एवं अग्नि शमन यंत्र होने पर ही वाहनों का संचालन प्रारंभ करें। स्कूल संचालकों को यह भी निर्देश दिए गए कि चेकिंग के दौरान वाहनों में उपरोक्त कमिया पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जाएगी। बसों में एवं अन्य छोटे स्कूली वाहनों में ओवर लोडिंग न करने के निर्देश भी दिए गए कि वाहनों की बैठक क्षमता के अनुसार बच्चों को वाहनों में बैठाया जाए । ओवर लोडिंग वाहनों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

000000000

एसटी एससी वर्ग के छात्रावासों में प्रवेश के लिये अंतिम तिथि 5 जुलाई
मंदसौर
जिला संयोजक जनजातीय कार्य विभाग ने बताया कि कि जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग मंदसौर अन्तर्गत संचालित छात्रावासों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के पात्र विद्यार्थियों से छात्रावास व आश्रम में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई नियत की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned