डीआरएम बोले टारगेट से दो माह आगे चल रहे, समय से पहले पूरे होंगे प्रोजेक्ट

डीआरएम बोले टारगेट से दो माह आगे चल रहे, समय से पहले पूरे होंगे प्रोजेक्ट

Nilesh Trivedi | Publish: Aug, 14 2019 01:33:01 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

डीआरएम बोले टारगेट से दो माह आगे चल रहे, समय से पहले पूरे होंगे प्रोजेक्ट

मंदसौर.
मंदसौर शहर के रेलवे स्टेशसन पर मंगलवार को वातानुकुलित प्रतीक्षालय का लोकार्पण किया गया। इस दौरान सांसद सुधीर गुप्ता, डीआरएम आरएन सुनकर, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के साथ अन्य मौजूद थे। इस दौरान परिसर में पौधरोपण भी किया। इसी के साथ ही नीमच जिले के बिसलवास कला में नवीन फूट ओवरब्रिज का भी लोकार्पण किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि रेलवे द्वारा सबसे बड़ा बजट पश्चिम रेलवे का है। इसमें संसदीय क्षेत्र में कई विकास कार्य हुए है। रतलाम से चित्तौडगढ़ का दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। साल के अंत तक कार्य पूरा हो जाएगा। कार्य पूरा होते ही संसदीय क्षेत्र के विकास में नए पंख लग जाएंगे। इसी के साथ ही संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों का कायाकल्प के साथ विस्तारीकरण हुआ है।

वहीं नवीन ट्रेने तो क्षेत्र को मिलेगी ही साथ ही प्रमुख ट्रेनों के स्टॉपेज के लिए भी मैं संकल्पित होकर प्रयास कर रहा हूं। रतलाम डीआरएम सुनकर ने कहा कि रतलाम से जावरा का दोहरीकरण और इलेक्ट्रीकरण का कार्य पूरा हो गया है। मंदसौर से नीमच का काय भी पूरा होने वाला है। साल के अंत तक इलेक्ट्रीक इंजन से ट्रेने दौडऩे लगेगी। हम टारगेट से दो माह आगे ही चल रहे है। और समय सीमा से पहले ही काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने दलोदा में ट्रेन स्टॉपेज की मांग पर कहा कि इसे दिखवा लेंगे।


मिड इंडिया के लिए विधायक ने डीआरएम को दिया पत्र
विधायक सिसौदिया ने स्टेशन पर डीआरएम को मिड इंडिया अंडरब्रिज को लेकर पत्र दिया। इसमें उन्होंने बताया कि इस ब्रिज के लिए रेलवे व नपा को ५०-५० प्रतिशत राशि वहन करना है। नपा के पास अभी १ करोड़ रुपया इसका है। ऐसे में रेलवे इसके लिए टैंडर प्रक्रिया कर काम शुरु करें। इस बीच वह मुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री से मिलकर राशि की मांग कर चुके है। वह राशि आते ही नपा रेलवे को भेज देगी। इतने इस प्रोजेक्ट में देरी नहीं की जाए।


दलोदा में स्टेशन पर डीआरएम से लोगों की सुविधाएं बढ़ाने की मांग
दलौदा.
गांव के रेलवे स्टेशन पर सांसद सुधीर गुप्ता, डीआरएम आरएन सुनकर ने निरीक्षण किया। यहां जिलाध्यक्ष राजेंद्र सुराना व विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के साथ अन्य मौजूद थे। स्टेशन परिसर में पौधारोपण किया। इसके बाद यहां निरीक्षण किया। यहां चल रहे इलेक्ट्रिकलाइन का निरीक्षण किया। इसके बाद प्लेटफॉर्म परिसर में नीम एवं अशोक के पौधरोपण किया गया।

वही इसके बाद नगर के रेलवे स्टेशन पर बैठक कर स्थानीय समस्याओं को जाना। सुविधा सघर्ष समिति द्वारा भोपाल जयपुर ट्रेन के स्टापेज एवं प्लेटफॉर्म शेड एवं शौचालय पेंट्रीकार की स्थापना फूट ओवर ब्रिज एवं धुंधड़का रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के किए मांग की। वही उपस्थित सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा भी इस ट्रेन के स्टापेज के लिए सहमति प्रदान दी। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी, मंडल अध्यक्ष चंद्रशेखर, नरेश चंदवानी, सरपंच विपिन जैन, जनपद अध्यक्ष शांतिलाल मालवीय, समिति सयोजक मनोहरलाल सोनी, विकास सुराना, अजय शर्मा उपस्थित थे। ज्ञापन का वाचन रेलवे सघर्ष समिति अध्यक्ष मनोहरलाल सोनी ने किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned