scriptकोरोना प्रभाव के कारण सिर्फ 5 पुजारी करेंगे दुधाखेडी में नवमी का हवन | Due to Corona effect, only 5 priests will perform Navami Havan in Dud | Patrika News

कोरोना प्रभाव के कारण सिर्फ 5 पुजारी करेंगे दुधाखेडी में नवमी का हवन

locationमंदसौरPublished: Apr 01, 2020 03:20:53 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

कोरोना प्रभाव के कारण सिर्फ 5 पुजारी करेंगे दुधाखेडी में नवमी का हवन

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर
प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी चैत्र नवरात्री में क्षेत्र के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दूधाखेड़ी माता मंदिर में गुरुवार को नवमी का हवन विधी विधान से किया जाएगा। लेकिन कोरोना प्रभाव के चलते इस आयोजन का दायरा सीमित कर दिया गया है। मंदिर के सिर्फ 5 पुजारी और एक पंडित के साथ हवन किया जाएगा। लॉक डाउन के चलते पहली बार ऐसा हो रहा है।
मंदिर पुजारी घनश्याम योगी ने बताया कि नवमी के हवन में पुजारियों के अलावा मंदिर प्रवेश में किसी को अनुमति नही होगी। इस बार भंडारा, रामलीला, मेला, भजनसंध्या आदि सब आयोजन कोरोना महामारी को लेकर स्थगित किए हुए है।
यूट्यूब से ऑनलाइन देख सकेंगे हवन
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन सुबह शाम माता की आरती की जा रही है। किसी को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नही है। लॉक डाउन के दौरान भी नवरात्री में कई श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आए। लेकिन प्रवेश की अनुमति न होने से बाहर से ही मत्था टेककर रवाना हुए। नवमी को होने वाले हवन को ऑनलाइन देखा जा सकेगा। साथ ही माता के दर्शन भी ऑनलाइन किए जा सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो