कोरोना के चलते पशुपतिना का श्ऱृंगार का कार्यक्रम हुआ निरस्त, भोजनशाला व पुस्तकाल भी बंद

कोरोना के चलते पशुपतिना का श्ऱृंगार का कार्यक्रम हुआ निरस्त, भोजनशाला व पुस्तकाल भी बंद

मंदसौर.
कोरोना वायरस के चलते हर और व्यापक इंतजाम किए गए है। और हर और इसका असर नजर आ रहा है। भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पर भी कोरोना के कारण हर समय सन्नाटा दिखाई दे रहा है। मंदिर के गर्भगृह से लेकर मंदिर परिसर इन दिनों विरान है।

जहां हर दिन भक्तों का जमघट लगा रहता था वहां भक्तों की आवाजाही अब बिलकुल कम हो गई है। वहीं २५ मार्च को नववर्ष के अवसर पर अनंत सेना द्वारा भगवान का आकर्षक श्रृंगार का आयोजन किया जाना था। जो कोरोना के कारण निरस्त कर दिया गया है। वहीं मंदिर पर इंतजामों को लेकर बुधवार को बैठक भी हुई। इसमें पशुपतिनाथ मंदिर को कोरोना वायरत के चलते अतिरिक्त एहतियात बरतने के निर्देश दिए तो पुजारियेां से लेकर कर्मचारियेां को मास्क वितरित किए गए है। वहीं भीड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा के निर्देश भी दिए गए। महावीर पुस्तकालय एवं वस्त्र वितरण संस्था द्वारा बचाव के लिए नि:शुल्क मास्क वितरित किए गए।


भोजनशाला व पुस्तकाल आज से बंद
भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा संचालित की जा रही निशुल्क भोजनशाला को आगामी आदेश तक बंद किया गया है। इसके साथ ही पुस्तकालय भी बंद रहेगा। मंदिर समिति द्वारा कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते सुरक्षा की दृष्टि से सामान्य हालात नहीं होने तक की स्थिति में मंदिर क्षेत्र में स्थित भोजनशाला व पुस्तकालय बंद रखने का निर्णय लिया है।
.......................

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned