scriptटूटे रिकॉर्ड, जागा जनमत, 73 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान | election 2019 mandsaur news | Patrika News

टूटे रिकॉर्ड, जागा जनमत, 73 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान

locationमंदसौरPublished: May 19, 2019 07:17:58 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

टूटे रिकॉर्ड, जागा जनमत, 73 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान

patrika

टूटे रिकॉर्ड, जागा जनमत, 73 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान


मंदसौर.
मंदसौर संसदीय क्षेत्र में रविवार को मतदाताओं ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया। गर्मी के बीच जनमत जागा और पिछले आंकड़ों को पार मतदाता का प्रतिशत कर गया। शाम ५ बजे तक ही पिछले बार का आंकड़ा पार हुआ। और मतदान का प्रक्रिया मतदान का समय समाप्त होने के बाद तक चलती रही। लोकतंत्र के इस महाकुंभ में रिकॉर्ड तोड़ मतदान हुआ। हर उम्र वर्ग के लोग बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंचे और मतदान किया।
पांच बजे ही पिछली बार का आंकड़ा हुआ पार
पिछले लोकसभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र में ७१ प्रतिशत मतदान हुआ था। ऐसे में इस बार सवा लाख से ज्यादा मतदाता भी बढ़े। बावजूद इसके इस बार मतदाताओं ने अपार उत्साह दिखाया और ५ बजे ही पिछले बार का आंकड़ा पार करते हुए ७२ प्रतिशत मतदान किया। हालांकि शाम ६.३० बजे तक मतदान का दौर चलता रहा और इसमें संसदीय क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत ७३ प्रतिशत को पार कर गया।
5 बजे तक की यह थी स्थिति
संसदीय क्षेत्र में शाम ५ बजे ७२.९६ मतदान हुआ। इसमें मंदसौर में ७१.५७, मल्हारगढ़ में ७६.१६, सुवासरा में ७३.५४, गरोठ में ७९.५१, जावरा में ७३.३९, मनासा मे ७४.७७, नीमच में ७४.७७, जावद में ७४.७७ प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद शाम ६.३० बजे के बाद तक मतदान का दौर चलता रहा।
जहां हुआ विरोध, वहां बाद तक चलता रहा मतदान
जिले में बाबरेचा, सुदखेड़ा, भागड़ी, कोचरिया चंद्रावत, अरनियामीणा, पिछला, पचलासी से लेकर अन्य गांवों में सुबह के समय मतदान शुरु होने के साथ विरोध शुरु हुआ था। कई गांवों में दिनभर समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं मानें। लेकिन बाबरेचा में दोपहर में मतदान शुरु हो गया था। जो शाम ६.३० बजे बाद भी जारी रहा। शाम तक बाबरेचा में ७५ प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था। बाकी अन्य गांवों में मतदान का ग्रामीणों ने पूर्ण रुप से बहिष्कार किया।
.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो