scriptआखिरी दिन विरोध के साथ दिखी चुनावी रंगत, समर्थको के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे उम्मीदवार | Election News- 2018 | Patrika News

आखिरी दिन विरोध के साथ दिखी चुनावी रंगत, समर्थको के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे उम्मीदवार

locationमंदसौरPublished: Nov 09, 2018 01:41:01 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

आखिरी दिन विरोध के साथ दिखी चुनावी रंगत, समर्थको के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे उम्मीदवार

patrika

आखिरी दिन विरोध के साथ दिखी चुनावी रंगत, समर्थको के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे उम्मीदवार

मंदसौर.
शहर सहित जिले की चारो विधानसभाओं में शुक्रवार को चुनावी रंगत दिखी। नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन होने के कारण उम्मीदवार बड़ी संख्या में समर्थको के साथ रैली के रुप में नामांकन दाखिल करने एसडीएम कार्यालय पहुंचे। वहंी गुरुवार को भी अधिकांश उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। हालांकि टिकट की घोषणा पूर्ण होने के के बाद अब भाजपा व कांग्रेस में विरोध के स्वर उठने लगे है।


इन्होंने दाखिल किए नामांकन
मंदसौर विधानसभा से बीजेपी के उम्मीदवार यशपालसिंह सिसौदिया ने अपने समर्थको के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। सिसौदिया की नामांकन रैली में कैंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी सुबह ११ बजे मंदसौर हवाई पट्टी पर पहुंचे और रैली में शामिल हुए। दोपहर करीब १२.३० बजे वे मंदसौर से प्लेन द्वारा रवाना हुए। वहीं गरोठ सीट से बीजेपी के उम्मीदवार देवीलाल धाकड़, सुवासरा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार राधेश्याम पाटीदार ने बड़ी संख्या में समर्थको के साथ अपने- अपने क्षेत्र के निर्वाचन कार्यालयों में पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। सपाक्स पार्टी के मंदसौर सीट के उम्मीदवार मधुसूदन भारद्वाज एवं सुवासरा सीट से सुनिल शर्मा ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। मल्हारगढ़ में भाजपा प्रत्याशी जगदीश देवड़ा रैली के रूप में नामांकन फॉर्म भरने मल्हारगढ़ निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। दूसरी और कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में परशुराम सिसोदिया ने अपने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ मंडी से मल्हारगढ़ तक शक्ति प्रदर्शन किया। बाद में निर्वाचन कार्यालय नामांकन फॉर्म भरने पहुंचे। गुुरुवार को मंदसौर में कांग्रेस के उम्मीदवार नरेंद्र नाहटा व सुवारा से कांगे्रस के उम्मीदवार हरदीपसिंह डंग ने अपने समर्थको के साथ नामांकन दाखिल किया था।


दोनो ही पार्टियों में विरोध के स्वर
मंदसौर जिले में कांग्रेस और भाजपा ने चारों विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। ऐसे में दोनों ही पार्टियों में विरोध के स्वर उठने लगे है। गरोठ में जहां वर्तमान विधायक चंदरसिंह सिसोदिया ने घोषित प्रत्याशी देवीलाल धाकड़ के विरोध में शुक्रवार को प्रदर्शन किया और बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ रैली के रूप में नामांकन फॉर्म भरने गरोठ निर्वाचन कार्यालय में उपस्थित हुए। दूसरी ओर सुवासरा में कांग्रेस प्रत्याशी वर्तमान विधायक हरदीपसिंह डंग के खिलाफ जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमसिंह भाटी ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ सीतामऊ में विरोध प्रदर्शन किया और बाद में वे निर्दलीय के रुप में नामांकन फॉर्म भरने निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। दूसरी ओर मल्हारगढ़ में शक्ति प्रदर्शन कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी के प्रत्याशी कर रहे हैं। यहां दोनों ही पार्टी के प्रत्याशी आमजन के बीच बाहुबली के रूप में प्रेषित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के कारण श्यामलाल जोकचंद ने भी चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है। गरोठ कांग्रेस विचार विभाग के जिलाध्यक्ष दिनेश सोनी ने भी अपने समर्थको के साथ नामांकन दाखिल किया।


देर रात तक सूचियां होती रही जारी
जिले की गरोठ विधानसभा में कांग्रेस ने प्रत्याशी के रुप में पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया को चुनाव में उतारा है। इसकी घोषणा गुरुवार की देर शाम को पार्टी के आला पदाधिकारियों ने की। वहंी गरोठ में बीजेपी ने उम्मीदवार के रुप में भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ को मैदान में उतारा है। इनके नाम की घोषणा पार्टी पदाधिकारियों ने रात करीब ९.३० बजे की। सपाक्स पार्टी से मंदसौर में मधुसूदन भारद्वाज को मैदान में उतारा है। वहीं सुवासरा से सुनिल शर्मा चुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा सपाक्स पार्टी ने रात्रि में की। वहीं गुरुवार की रात्रि में मंदसौर सीट से नरेंद्र नाहटा के नाम की घोषणा एवं मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से परशुराम सिसौदिया के नाम की कांग्रेस के पदाधिकारियो ने की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो