विधायक के साथ चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे किसान

विधायक के साथ चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे किसान

Nilesh Trivedi | Updated: 21 Jul 2019, 12:28:05 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

विधायक के साथ चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे किसान


मंदसौर.
जिले से गुजर रहे दिल्ली-मुंबई एक्सपे्रस वे निर्माण में जिन किसानों की जमीनें आ रही है। वह सरकार के नियमानुसार भूमिअधिग्रहण के विरोध में किसान अब लामबंद होने लगे है। प्रभावित किसान सरकार से इस मामले में चार गुना मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे है। इसे लेकर सुवासरा विधायक हरदीपसिंह डंग के नेतृत्व किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। इसके बाद कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को विधायक की मौजूदगी में ज्ञापन दिया। अधिकारियो ने विधायक के साथ किसान बैठकर उनकी मांगों पर चर्चा की। अधिकारियों ने किसानों से कहा कि एक्सप्रेस वे केंद्र सरकार की योजना के तहत बन रहा है। इसमें नियम सरकार के मापदंड के अनुसार पहले से तय है। किसानों की जो मांग ज्ञापन में है। वह केंद्र सरकार तक पहुंचाई जाएगी। किसानों ने चार गुना मुआवजे की मांग को लेकर एक दिन पहले रविवार को सीतामऊ के गांव तितरोद में बैठक करते हुए निर्णय लिया था।
ज्ञापन में यह की मांग
सीतामऊ, सुवासरा, शामगढ़, व गरोठ-भानपुरा क्षेत्र से गुजर रहे एक्सप्रेस वे निर्माण में अधिग्रहित भ्ज्ञूमि में न्यायोचित मुआवजा देने की मांग की। बाजार मूल्य से ८ गुना जब तक नहीं दिया जाता तब तक वह मुआवजा राशि से संतुष्ट नहंी। जो मुआवजा सरकार दे रही है। उन जमीनों का बाजार मूल्य उससे कही अधिक है। ऐसे में जिन किसानों की जमीन इसमें जा रही है। उनके सामने संकट खड़ा हो गया है। इसके चलते उन्होंने सरकार से किसानों के हितों को देखते हुए उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की।
....................

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned