scriptपिता करते है कपड़ों की प्रेस, बेटा बनेगा जज | Father does clothes press, son will become judge | Patrika News

पिता करते है कपड़ों की प्रेस, बेटा बनेगा जज

locationमंदसौरPublished: Aug 23, 2019 12:07:01 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

पिता करते है कपड़ों की प्रेस, बेटा बनेगा जज

पिता करते है कपड़ों की प्रेस, बेटा बनेगा जज

पिता करते है कपड़ों की प्रेस, बेटा बनेगा जज


पिता कपड़ो की प्रेस का काम करते है। लेकिन बेटे की प्रतिभा ने उसे लक्ष्य की और बढ़ाया। नगर में रहकर हायर सेकंडरी तक पढऩे के बाद उज्जैन आगे की पढ़ाई करने के लिए पहुंचा। जहां स्नातक व एलएलबी की। फिर स्टेनोग्राफर की नोकरी लग गई। और लक्ष्य तक पहुंचने का मानों रास्ता मिल गया और अब सिविल जज की परीक्षा पास कर जज बनने का अपना सपना किया। .
सुवासरा नगर का युवा अब जज बनेगा। सिविल जज की परीक्षा बेटे ने पास की तो पिता की खुशिया का ठिकाना नहीं रहा तो दो बड़े भाई भी खुशी हुई। घर ही नहीं मानों पूरे नगर में खुशियां छा गई और बधाईयों का तांता लग गया। सुवासरा नगर के राजेश अंशेरिया अब जज बनेंगे। नगर से पहली बार कोई जज बनेगा। इसी बात से नगर के लोग भी खुश है। शुरुआती दौर में अभाव के बीच कड़े संघर्ष के बाद भी पढ़ाई जारी रही और मुकाम हासिल किया।

जानकारी के अनुसार सुवासरा निवासी राजेश अंशेरिया ने सिविल जज की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उनके पिता प्रभुलाल कपड़ो की प्रेस का काम करते है। पिछले ५० सालों से वह यहीं काम कर रहे है। राजेश के दो बड़े भाई है। फकीरचंद व कन्हैयालाल। दो भाई व पिता नहंी आज जब सिविल जज की परीक्षा राजेश ने पास की तो पूरे परिवार ही नहीं दोस्तो से लेकर नगवासियों को भी उस पर नाज हो गया। सुवासरा नगर में पढऩे से लेकर जज बनने तक का सफर राजेश का उतार-चढ़ाव के साथ कड़े संघर्ष वाला रहा। राजेश के पिता प्रभुलाल अंशेरिया जो कि कपड़े प्रेस करने का कार्य करते हैं। जिनके बिना सहयोग से राजेश ने कई वर्षों तक उज्जैन में रहकर पढ़ाई की और समाचार पत्र वितरण तक का काम किया। उज्जैन में स्टेनोग्राफर की नोकरी लगी तो उसकी राह भी आसान हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो