scriptखाद्य एवं औषधि विभाग ने नष्ट करवाई मिठाई और नमकीन | Food and Drug Department destroyed sweets and snacks | Patrika News
मंदसौर

खाद्य एवं औषधि विभाग ने नष्ट करवाई मिठाई और नमकीन

खाद्य एवं औषधि विभाग ने नष्ट करवाई मिठाई और नमकीन

मंदसौरApr 07, 2020 / 04:51 pm

Vikas Tiwari

patrika_2.jpg

,,

मंदसौर

कोरोना से जंग लड़ते हुए पूरे भारत के साथ इस समय मंदसौर में भी लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में कच्चे खाद्य पदार्थ की दुकानें कई दिनों से बंद है ऐसे में कई बेकरी उत्पाद, नमकीन और मिठाईयां खराब हो जाते है। जिस पर विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देशानुसार खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने नारायणगढ़ के खाद्य संस्थाओं पर पहुंचकर खराब हो चुका या आगामी दिनों में खराब होने खाद्य पदार्थ नष्ट करवाया।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में खाद्य संस्थान भी बंद है। ऐसे में दुकानों में रखी मिठाईयां और नमकीन के खराब होने की संभावनाएं बढ़ जाती है। ऐसे में सोमवार को नारायणगढ़ में कलेक्टर महोदय के निर्देश पर बंद पड़ी खाद्य संस्थानों के संचालकों को बुलाकर दुकानें खुलवाकर खराब हो चुकी या आगामी दिनों में खराब होने वाली खाद्य वस्तुओं को नष्ट करवाया।
जमरा ने बताया कि सोमवार को नारायणगढ़ मेें मिलन रेस्टारेन्ट से 2 किलो गुलाब जामुनए 2 किलों सेंव, माहेश्वरी मिष्ठान भंडार से 8 किलो गुलाब जामुन चासनी, 2 किलो गुलाब जामुन व 4 किलो जलेबी घोल तथा श्रीकृष्ण मिष्ठान भंडार से 15 किलो गुलाब जामुन चासनी नष्ट करवाई। जमरा ने बताया कि जिले में लगातार कार्रवाई कर ऐसी खाद्य सामग्रीयों को नष्ट करवाया जा रहा है जो अब मानव उपयोगी के लिए नहीं रही। वहीं दुकान संचालकों को भी निर्देशित किया जा रहा है कि बासी खाद्य वस्तुएं वे स्वयं नष्ट कर दें।

Home / Mandsaur / खाद्य एवं औषधि विभाग ने नष्ट करवाई मिठाई और नमकीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो