हैदरवास के ग्रामीणों ने फोरलेन बायपास पर लगाया जाम

हैदरवास के ग्रामीणों ने फोरलेन बायपास पर लगाया जाम

Nilesh Trivedi | Updated: 22 Jul 2019, 11:55:58 AM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

हैदरवास के ग्रामीणों ने फोरलेन बायपास पर लगाया जाम

मंदसौर.
एक दिन पहले हुए हादसे के बाद सुरक्षा की मांग को लेकर रविवार को हैदरवास के ग्रामीण रविवार को सुबह सड़क पर आ गए। इस दौरान गांव के महिला-पुरुषों से लेकर बच्चें भी फोरलेन के बायपास क्षेत्र में पहुंचे और यहां जाम लगा दिया।

जाम के दौरान उन्होंने पुलिया बनाने की और सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की। जाम के दौरान मौके पर तहसीलदार नारायण नंदेड़ा ग्रामीणों को समझाने पहुंचे। वहां पर पुलिस बल भी पहुंचा। समझाईश के बाद ग्रामीण माने और तहसीलदार को ज्ञापन देकर वह हाईवे से हटे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को उनकी समस्या के निराकरण के लिए आश्वसासन दिया तब ग्रामीणों ने जाम खोला। इस दौरान आधे घंटे तक जाम लगा रहा।
सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष के नाम ज्ञापन दिया। इसमें ग्रामीणों ने मांग की है कि हैदरवास व मंदसौर के बीच बुगलिया नाला पड़ता है। इसमें बरसात के दिनों में ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता है।

ग्रामीण शहर में काम के लिए आते है तो बच्चे भी पढऩे जाते है और इस बुगलिया नाले पर पुलिया का अभाव है। मंदसौर जाने के लिए ग्रामीणों को फोरलेन के बायपास से होकर जाना पड़ता है। यहां ट्रैफिक का दबाव अधिक है। ऐसे में हर समय असुरक्षा के साए में ग्रामीण हाईवे का्रॅस करते है और हादसे होते है। लबें समय से इस नाले पर ग्रामीण रपट बनाने की मांग कर रहे है, लेकिन मांग अब तक पूरी नहीं हुई है। इसी कारण ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रपट बनने के बाद स्कूली बच्चों से लेकर महिलाओं व मजदूरी तथा काम के लिए शहर जाने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। इसी दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned