मंदसौर मेंं कोरोना वायरस से चौथी मौत की पुष्टि, संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा


मंदसौर मेंं कोरोना वायरस से चौथी मौत की पुष्टि, संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा

By: Vikas Tiwari

Published: 05 May 2020, 02:59 PM IST


मंदसौर.
आज से ठीक एक माह पहले मंदसौर जिले में एक भी कोरोना वायरस का मरीज नहीं था। लेकिन उसके बाद लगातार मरीज के आने का दौर सामने आया है। ६ अप्रैल को पहला पॉजिटिव केस स ामने आया था। उसके बाद से मानो संक्रमण पर प्रशासन रोक नहीं लगा सका और आंकड़ा 37 तक पहुंच गया। मंगलवार को मिली रिपोर्ट में एक मृतक की रिपोर्ट भी आई है। जो प्रिजेंटिव पॉजिटिव आई है। जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता ने बताया कि प्रिजेंटिव पॉजिटिव मृतक की रिपोर्ट आई है। ऐसे मेंं अब दूसरा सेंपल नहीं ले सक ते है। जिसके चलते पॉजिटिव ही माना जाएगा। वहीं तीन अन्य रिपोर्ट भी प्रिजेंटिव पॉजिटिव आई है।
कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं उपचार के लिए जिले में 13922 आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है जिनमें से कुल 13922 यात्रियों को होम एवं क्वॉरटीन सेंटर में 14 दिनों के लिए क्वॉरटीन किया गया है। जिसमें से होम क्वॉरटीन 3661 एवं क्वॉरटीन सेंटर 191 व्यक्तियों को क्वॉरटीन किया गया। जिसमें से 10070 यात्रियों का क्वॉरटीन पूर्ण हो चुका है। 854 व्यक्तियों के सेंपल लिए गए है। जिसमें से 824 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, जिसमें 3७ पॉजिटिव और ४ कोरोना प्रभावितों की मृत्यु, ६ कोरोना पॉजिटीव स्वस्थ्य होने पर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया । ७0 सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है।
गेहूं खरीदी केंद्र पर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया
कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं इसके फैलाव को ध्यान में रखते हुए गेंहू उपार्जन केंद्र नाटाराम पर केंद्र पर कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों, मजदूरों एवं किसानोंं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही किसानों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए। उत्पादन केंद्रों पर किसी प्रकार की समस्या होने के संबंध में प्रशासन को भी अवगत करा सकते हैं।

Vikas Tiwari Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned