scriptकीचड़ भरे मार्ग से सायकल चलाकर स्कूल जाने को मजबूर छात्राएं | Girls forced to go to school by riding a muddy road | Patrika News

कीचड़ भरे मार्ग से सायकल चलाकर स्कूल जाने को मजबूर छात्राएं

locationमंदसौरPublished: Jul 30, 2019 04:15:59 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

कीचड़ भरे मार्ग से सायकल चलाकर स्कूल जाने को मजबूर छात्राएं

patrika

mandsaur news

मंदसौर

गरोठ जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम खारखेड़ा के रहवासी 2 किलोमीटर लंबे मार्ग पर कीचड़ में होकर जाने को मजबूर हो गए हैं। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली छात्रों को हो रही है जिन्हें कीचड़ भरे मार्ग से दो किलोमीटर लंबा सफर साइकिल से तय कर आना जाना करना पड़ रहा है।वही ग्राम के लोगों का आरोप है कि गत लोकसभा व विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पहुंचे सांसद व विधायक ने ग्राम से बोलिया तक की यह कच्ची दो किलोमीटर सड़क बनाने का चुनाव के दौरान वादा किया था परंतु चुनाव निपटने के बाद हर बार की तरह नेताओं की यह बात सिर्फ आश्वासन ही साबित हुई है।ग्राम के निवासियों के साथ साथ साथ छात्र-छात्राएं अपना भविष्य संवारने के लिए कीचड़ भरे मार्ग से आना.जाना करना मजबूरी बन गया है। ग्राम के उपसरपंच श्यामसिंह, रामसिंह पटेल, श्यामलाल मेहर, छात्राएं लाभूकुंवर, राधा, वर्षा, गोपालसिंह ने बताया कि ग्राम में यह समस्या हर वर्ष बरसात के दिनों में आती है जिसे समय-समय पर ग्रामवासियों द्वारा अधिकारियों जनप्रतिनिधियों को बताया जाता है जिन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिलता है समस्या हल करने के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाता है जिसके कारण मजबूरन ग्रामवासी बरसात के दिनों में कीचड़ भरे मार्ग से आना जाना कर रहे हैं।
सड़क कार्य बंदएमार्ग में फैला कीचड़.
इसी प्रकार गरोठ नगर परिषद के वार्ड क्रमांक.14 में भानपुरा रोड स्थित सरस्वती कॉलोनी में नगर परिषद की लापरवाही के कारण नगरवासी हो रहे हैं।सड़क का काम चालू करने से पहले ही पूरा रोड खोल दिया और लगभग एक माह होने के पश्चात भी कार्य चालू नहीं चालू किया गया जिससे बारिश के मौसम में रोड पर कीचड़ हो गया है। कीचड़ पर लकड़ी के पटिये रखकर लोग आना जाना कर रहे हैं।
करेंगे हल.
क्षेत्र के ग्राम खारखेड़ा की सड़क समस्या के हल के लिए जल्द से जल्द प्रयास किया जाएगा।
देवीलाल धाकड़ विधायक गरोठ विधानसभा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो