scriptघंटों करती रही इंतजार छात्राएं, स्कूल नहीं पहुंचे अध्यापक | Govt School Patrika News | Patrika News

घंटों करती रही इंतजार छात्राएं, स्कूल नहीं पहुंचे अध्यापक

locationमंदसौरPublished: Jul 17, 2018 12:06:17 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

घंटों करती रही इंतजार छात्राएं, स्कूल नहीं पहुंचे अध्यापक

patrika

घंटों करती रही इंतजार छात्राएं, स्कूल नहीं पहुंचे अध्यापक


मंदसौर.
धुंधडका गांव के कन्या माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं सोमवार को जब प्रतिदिन की तरह स्कूल पहुंची तो वहां ना कोई टीचर थे ना किसी प्रकार की छुट्टी की सूचना जानकारी के अभाव में स्कूली छात्राएं घंटे भर से अपनी क्लास में बैठी रही तथा टीचर का इंतजार करती रही। काफी समय के बाद प्राइमरी स्कूल के प्रधानाध्यापक बंशीलाल व्यास ने बालिकाओं को मध्यान्ह भोजन करवाकर यह कहकर रवाना कर दिया कि सब शिक्षक ट्रेनिंग पर है। छात्राओं ने कहा कि यदि शिक्षको को ट्रेनिंग पर जाना था तो शनिवार को हमें क्यों नहीं बताया और नहीं अवकाश की सूचना दी। निर्धारित समय पर जब सुबह में स्कूल पहुंचे तो स्कूल में ना कोई टीचर थे ना किसी के द्वारा स्कूल में अवकाश की सूचना चस्पा की गई। विद्यालय का मेन गेट भी बंद मिला। छात्राओं से पूछा गया तो बताया कि शनिवार को जब हम स्कूल आए थे तो शिक्षक ने हमें सोमवार की छुट्टी का भी नहीं बोला ना ही कोई ऑफिस से सूचना मिली। जब सुबह में स्कूल पहुंचे तो स्कूल में ना कोई टीचर थे ना किसी के द्वारा स्कूल की छुट्टी की सूचना दी गई। ऐसे में हमें दो घंटे तक शिक्षको का इंतजार करना पड़ा। यहां विद्यालय का मेन गेट भी बंद मिला।


इनका कहना…
दोनो शिक्षक मन्दसौर ट्रेंनिग पर होने की वजह से स्कूल से बच्चों छुट्टी की गई थी।
– आरएस फरक्या, प्राचार्य, धुंधडक़ा

कन्या माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ दोनों ही टीचर ट्रेनिंग को लेकर बाहर गए है स्कूली छात्राओं को सूचना नहीं मिली इसकी मुझे जानकारी नहीं है छात्राओं की स्कूल पहुंचने की सूचना मिली है हमने छात्राओं को अवगत कर छुट्टी दे दी है।
– बीएल व्यास, प्रधानाध्यापक प्रावि धुन्धडक़ा

विद्यालय में पदस्थ शिक्षक एवं शिक्षिका का एम शिक्षा मित्र का प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था विद्यालय के छात्राओं की पढ़ाई में रुकावट ना हो जिसके लिए संकुल प्राचार्य को विद्यालय में शिक्षक को लेकर आदेशित किया था। मगर शिक्षक विद्यालय नही पहुंच पाएं। जिसके मामले को लेकर दिखवाते है।
– आरएल कारपेंटर, प्रभारी, जिला शिक्षा अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो