बारिश के बाद पिकनिक स्पॉट हुए निहाल, लेकिन नपा नहीं दे रही ध्यान

बारिश के बाद पिकनिक स्पॉट हुए निहाल, लेकिन नपा नहीं दे रही ध्यान

Nilesh Trivedi | Updated: 21 Jul 2019, 12:57:49 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

बारिश के बाद पिकनिक स्पॉट हुए निहाल, लेकिन नपा नहीं दे रही ध्यान


मंदसौर.
शहर के पिकनिक स्थल बारिश के बाद लबालब पानी भरा होने के कारण निहाल हो गए। इन स्थानों को निहारने के लिए हर दिन शहर के कई लोग पहुंचने लगे है। लेकिन नपा की उदासीनता इन पिकनिक स्थलों पर भारी पड़ रही है। शहर के मध्यम स्थित तैलिया तालाब के सौंदर्यीकरण का सपना नपा भले ही सालों से दिखा रही हो लेकिन यहा बारिश में लबालब पानी भरा होने के साथ हरियाली के अतिरिक्त कुछ दिखाई नहीं देता। लाईटिंग भी क्षतिग्रस्त है तो झुले भी टूटे पड़े है। इन दिनों शहर के प्रमुख पिकनिक स्पॉट तैलिया तालाब के यही हाल है।
वर्तमान में ऐसे है हालात
तैलिया तालाब बारिश के बाद लबालब भले ही भर गया हो और आसपास हरियाली भी नजर आने लगी। लेकिन नपा की उदासीनता लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। तालाब में पानी आने के बाद कई लोग इस नजारें को निहारने पहुंच रहे है लेकिन जो झुले और अन्य संसाधन यहां लगाए हुए है। वह टुटे पड़े है तो यहां आकर बच्चों को निराशा हो रही है। इतना ही नहीं शाम ढलने के बाद यहां पहुंचने वाले लोगों को यहां लगी हुई लाईटिंग जो क्षतिग्रस्त है। उससे भी निराशा हो रही है। हरी घास उद्यान में है जरुर लेकिन कही झाडिय़ा तो कही अन्य इस कदर बिखरे पड़े है कि लोग आराम से घुम भी नहीं पा रहे है। ऐसे में नपा की उदासीनता लोगों के ढहलने से लेकर पिकनिक स्थल पर आंनद लेने में बड़ा रोड़ा बनी हुई है।
सौंदर्यीकरण के नाम पर बना प्रोजेक्ट, फाईलों में अटका
तैलिया तालाब सौंदर्यीकरण के नाम पर नपा ने बड़ा प्रोजेक्ट तैयार किया, लेकिन हुआ कुछ नहीं। शहर के बीच होकर अहम पिकनिक स्टॉट होने के बाद नपा इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा नहीं कर पाई। नपा ने यहां ४०० लाईटिंग लगाने से लेकर १ करोड़ में फूट ब्रिज जो तालाब से ऋषियानंद कुटिया तक बनाया, लेकिन वह भी दो साल बाद भी अधूरा सा पड़ा है। तो सौंदर्यीकरण के नाम पर कई अन्य भी शामिल प्रोजेक्ट में किए, लेकिन जमीन स्तर पर अभी कुछ हुआ नहीं और प्रोजेक्ट फाईलों में ही अटका हुआ है। वहीं तालाब के समीप में ही करीब डेढ़ करोड़ की लागत से दादा-दारी पार्क का निर्माण भी चल रहा है।
काम करवा रहे है
जो संसाधन क्षतिग्रस्त हो गए है। उनकी मरम्मत करवा रहे है। जल्द ही सभी मरम्मत के साथ बेहतर करवाएं जाएंगे। ४०० लाईट लगवाने से लेकर सौंदर्यीकरण का प्रोजेक्ट है। उस पर काम अभी नहीं हो पाया है। -बीबी गुप्ता, उपयंत्री

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned