scriptअंडरब्रिज बनने का इंतजार, घोड़ी पर सवार होकर रेलवे ट्रेक से दुल्हनिया लेने निकला दूल्हा | groom came out on mare to take bride from railway track | Patrika News

अंडरब्रिज बनने का इंतजार, घोड़ी पर सवार होकर रेलवे ट्रेक से दुल्हनिया लेने निकला दूल्हा

locationमंदसौरPublished: Jan 24, 2022 08:53:43 pm

Submitted by:

Faiz

घोड़ी पर सवार दुल्हा और बारात रेलवे ट्रेक पार करते हुए। जान जोखिम में डालकर गुजरने को मजबूर हैं लोग।

News

अंडरब्रिज बनने का इंतजार, घोड़ी पर सवार होकर रेलवे ट्रेक से दुल्हनिया लेने निकला दूल्हा

मंदसौर. मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के शामगढ़ में पिछले दिनों अंडरब्रिज के लिए एक माह तक आंदोलन समेत सरकार और प्रशासन के सामने तमाम जद्दोजहद करने के बावजूद लोगों को अब भी अंडरब्रिज बनने का इंतजार ही करना पड़ रहा है। अंडरब्रिज के अभाव में नगरवासी हर दिन अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रेेक पार करते हैं। बड़ी संख्या में यहां रहने वाले बच्चे और बुजुर्ग भी ट्रेक से होकर गुजरने को मजबूर हैं।

शहर के रेलवे फाटक नंबर 46 को बंद हुए 2 महीने बीत चुके हैं। वहीं, नगर के दूसरे छोर पर रहने वाले वार्ड नंबर 13, 14, 15 के रहवासियों को हर दिन अंडरब्रिज नहीं बनने के कारण मजबूरन रेलवे ट्रैक पार करना पड़ रहा है। इसके कारण कभी भी उनके साथ बड़ा हादसा हो सकता है। अंडर ब्रिज बनाओ समिति एवं रहवासियों द्वारा 1 महीने से भी अधिक समय तक धरना प्रदर्शन किया। इसपर कई घटनाक्रम भी हुए। रेलवे द्वारा राज्य शासन को अंडर ब्रिज बनाने को लेकर राशि स्वीकृत करने के लिए लेटर भी जारी कर दिया, लेकिन अब तक राज्य शासन से स्वीकृति नहीं मिली।

वही अंडर ब्रिज बनाने को लेकर दो जगह सर्वे हुए हैं, लेकिन वार्ड नंबर 13, 14, 15 के वार्डवासियों को हरदम नगर में आने के लिए ये दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पार करना होता है। इन तीनों वार्डों में सर्व समाज के लोग निवासरत हैं। वहीं, बाल मंदिर के समीप शव यात्रा के लिए या फिर जनाजे के लिए इसी जगह से लोग रेलवे क्रॉस करते हैं। तीन से चार बार ऐसे बड़ी संख्या में लोगों ने क्रॉसिंग की है।

 

यह भी पढ़ें- अंतिम यात्रा में नाचते-गाते मुक्तिधाम पहुंचे लोग, वीडियो देख दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप


बड़ी संख्या में महिला, पुरुष व बच्चे शामिल थे

रविवार रात को आलमगढ़ में शादी समारोह होने के कारण एक बारात ऐसे ही बाल मंदिर के यहां से लाइन क्रॉस करके आलमगढ़ की तरफ जा रही थी। इसमें बड़ी संख्या में महिला पुरुष और बच्चे सम्मिलित हुए। वहीं, दूल्हा घोड़ी पर बैठकर ट्रैक पार करता हुआ गुजरा। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दिल्ली मुंबई रेल मार्ग जिसपर हर 5 मिनट में एक गाड़ी गुजरती हैं। चाहे पैसेंजर हो या मालवाहक, लेकिन लोग जान बूझकर इतनी बड़ी गलती क्यों कर रहे हैं। अंडर ब्रिज को लेकर रेलवे और राज्य शासन द्वारा हरदम प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लगातार लोगों की लापरवाही बड़ी हुई है।


जानकारी जुटा रहे हैं

शामगढ़ आरपीएफ थाना प्रभारी प्रताप सिंह का कहना है कि, शादी समारोह किसके द्वारा आयोजित किया जा रहा था, वहीं इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। पूछताछ की जा रही है और फोटो के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

 

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर ये काम करने वाले की आएगी शामत, एक-एक गतिविधि पर रखी जा रही नजर


अंडरब्रिज के लिए जारी है प्रयास

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोटा अजय कुमार पाल ने बताया कि, मुझे भी जानकारी मिली कि शामगढ़ में रेलवे क्रॉसिंग के दौरान दूल्हा एवं उसके साथ बड़ी संया में लोग रेलवे क्रॉस कर रहे हैं यह गलत है और यह आत्महत्या करने का प्रयास है। लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। अंडर ब्रिज निर्माण को लेकर दोनों विभाग प्रयास कर रहे है, लेकिन लोगों को भी जागरूक होना पड़ेगा।

 

यहां पेट्रोल में मिलाया जा रहा था केरोसिन, प्रशासन ने कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x879yxq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो