scriptव्हाट्स अप ग्रुप पर राशि एकत्र कर वितरीत कर रहे राशन की हैप्पी किट | Happy Kit for distributing ration by collecting funds on Whats up grou | Patrika News

व्हाट्स अप ग्रुप पर राशि एकत्र कर वितरीत कर रहे राशन की हैप्पी किट

locationमंदसौरPublished: Mar 31, 2020 03:41:50 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

व्हाट्स अप ग्रुप पर राशि एकत्र कर वितरीत कर रहे राशन की हैप्पी किट

maxresdefault.jpg
मंदसौर
गरोठ नगर सहित आसपास के क्षेत्र के कई युवा कोरोना संक्रमण बीच खाद्य सामग्री के अभाव से परेशान लोगों के लिए राशन की किट वितरीत कर रहे है। इन युवाओं ने राशन की सामग्री एकत्र करने के व्हाट्स अप ग्रुप बनाकर पहले वहां राशि एकत्र की। इसके बाद प्रशासन के सहयोग से नगर सहित आसपास के ग्रामों में जरूरतमंद लोगों के लिए परिवार सदस्यों के अनुसार राशन की सामग्री वितरीत करवा रहे है।
एक नई सोच नया कदम की हैप्पी किट
एक नई सोच नया कदम व्हाट्स अप ग्रुप के माध्यम से गरोठ के यह युवा जरूरतमंद लोगों की सेवा में लगे है। ग्रुप के सदस्य मिथुन धनोतिया ने बताया कि अब तक हम १०० किट तैयार कर वितरीत करा चुके है। जिन्हे पुलिस विभाग के माध्यम से ग्रामों में वितरीत कराए है। जिसमें सांठखेड़ा, खड़ावदा, गरोठ आदि जगहों पर किट वितरीत की है। बाढ़ के दौरान भी इसी ग्रुप के माध्यम से आवश्यक सामग्री पिडि़त लोगों तक पहुंचाई थी।
……………………..
निर्धारित समय में भी अनावश्यक रूप से भीड़ ना हो को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर बेरिकेट्स
एमएन- ३१२८ शहीद चौक पर लगे बैरिकेट्स।
गरोठ.
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी लॉक डाउन का असर लगातार दिखाई दे रहा है। जिसके चलते निर्धारित छूट को छोड़ दिनभर नगर से बाजार बंद है। यातायात ठप है वही कतिपय नागरिक लॉक डाउन का पालन न कर प्रशासन द्वारा अपने घरों में रहने की हिदायत के बाद भी बेवजह बाहर घूमकर लगातार भीड़ बनाने में जुटे हुए हैं। अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सोमवार को नगर के मुख्य मार्गो तथा सार्वजनिक स्थानों पर आने जाने वाले मार्गों पर बैरिकेट्स लगाकर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्रयास किया गया है।
सही तरीके से लॉकडाउन का पालन हो
पुलिस द्वारा नया बस स्टैंड, पुराने बस स्टैंड, शहीद चौक, शामगढ़ मार्ग, भानपुरा मार्ग और अस्पताल चौराहे पर आने जाने वाले मार्गो पर बैरिकेट्स लगाए गए हैं। थानाप्रभारी नरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि बैरिकेट्स लगाने का उद्देश्य यह है कि लॉक डाउन का सही तरीके से आम नागरिक पालन कर सकें व बाजारों में अनावश्यक रूप से भीड़.भाड़ ना करें। निर्धारित समय व छूट में लगाए गए बैरिकेट्स में दिये गए रास्तो से नजदीक पडऩे वाली किराना दुकान तथा सब्जी दुकानों से ही सामान खरीद सकें। अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों पर विभिन्न तरीके से कार्रवाई व सख्ती भी की जा रही है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो