scriptभारी बारिश का अलर्ट, रात की बारिश के बाद दिनभर छाए रहे बादल | Heavy rain alert, cloudy day after night rain | Patrika News

भारी बारिश का अलर्ट, रात की बारिश के बाद दिनभर छाए रहे बादल

locationमंदसौरPublished: Sep 24, 2022 10:31:22 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

भारी बारिश का अलर्ट, रात की बारिश के बाद दिनभर छाए रहे बादल

भारी बारिश का अलर्ट, रात की बारिश के बाद दिनभर छाए रहे बादल

भारी बारिश का अलर्ट, रात की बारिश के बाद दिनभर छाए रहे बादल

मंदसौर.
जिले में मानसून अब भी सक्रिय बना हुआ है। कही झमाझम तो कही रिमझिम लेकिन बारिश बीती रात को जिले में हुई है। वैसे भी इस बार औसत से अधिक बारिश जिले में हुई है। तीन दिनों से आसमान में बादलों ने डेरा डाल रखा है तो रात को बारिश के बाद शुक्रवार को दिनभर ठंडी हवाएं चलती रही और आसमान पर बादल छाए रहे। हालंाकि बारिश नहीं हुई। यह हाल पूरे जिले का रहा। इधर गांधीसागर सहित अन्य जलस्रोतों में लबालब पानी भरा हुआ है। लेकिन गेट मानसून का अंतिम दौर होने के कारण बंद कर रखे है। इस बीच मौसम विभाग ने फिर से मंदसौर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रात को हुई तेज बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई। वहीं किसानों का मानना है कि अब बारिश की जरुरत नहंी है। खरीफ की फसल वर्तमान में अच्छी स्थिति में है तो वहीं रबी सीजन की फसल के लिए भी जिले में औसत से अधिक बारिश के कारण किसान राहत महसूस कर रहे है।

औसत से ८ इंच अधिक हुई इस बार जिले में बारिश
जिले में औसत से अधिक बारिश इस बार हुई। ४१ इंच बारिश जिले में औसत हो चुकी है। बीती रात को पूरे जिले में कही कम तो कही ज्यादा बारिश हुई। पिछले 24 घंटों में मंदसौर में 12.4,सीतामऊ में 13.4, सुवासरा में 8, गरोठ में 22.8, भानपुरा में 38.4, मल्हारगढ़ में 11, धुधंडक़ा में 13, शामगढ़ में 14.6 सहित अन्य जगहों पर भी बारिश हुई। वहीं 1 जून से अब तक मंदसौर में 995.6, सीतामऊ में 848.2, सुवासरा में 1110.1, गरोठ में 1396.6, भानपुरा में 1198.6, मल्हारगढ़ मे 769, धुधंडक़ा में 1014, शामगढ़ में 1255.6 मिमी बारिश हुई है। वहीं १३१२ फीट क्षमता वाले गांधीसागर बांध में शुक्रवार को 1310.81 फीट जलस्तर पहुंच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो