तीन दिन कृषि मंडी में रहेगा अवकाश, अब 11 मार्च को खुलेगी मंडी

तीन दिन कृषि मंडी में रहेगा अवकाश, अब 11 मार्च को खुलेगी मंडी

By: Nilesh Trivedi

Published: 07 Mar 2020, 11:39 AM IST


मंदसौर.
शहर की कृषि उपज मंडी में तीन दिनों का लगातार अवकाश रहेगा। होली, धुलेंडी के चलते यह स्थिति बन रही है। ऐसे में नई उपज की आवक की सीजन के दौर में लगातार तीन दिन के अवकाश के कारण उपज लेकर आ रहे किसानों को इंतजार करना होगा। मंडी ११ मार्च से सुचारु रुप से संचालित होगी। हालांकि अभी नई जिंसों की आवक के साथ मंडी में बंपर आवक हो रही है। लहसुन के साथ अन्य नई जिंसों की आवक का दौर शुरु हो गया है। इसके चलते यहां हर दिन लंबी कतारें लग रही है।


तीन रहेगा अवकाश
मंडी सचिव जेके चौधरी ने बताया कि ८ व ९ मार्च को नाहर सय्यद दरगाह पर लगने वाले मेले के कारण तो १० मार्च को धुलेंडी पर्व होने के कारण मंडी में तीन दिन का अवकाश है। इस तरह अब ११ मार्च को मंडी में उपज का नीलाम कार्य शुरु हो सकेगा। शनिवार तक ही मंडी चालू रहेगी। इसके बाद बुधवार को मंडी शुरु होगी। इसकी सूचना मंडी ने किसानों के लिए सूचना भी जारी की है।


गुरुवार को हुई ३७ हजार बोरी की आवक
वर्तमान में मंडी में ३० से ४० हजार बोरी की हर दिन आवक हो रही है। इसके बाद भी १० हजार बोरी बाहर लेकर किसान अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। यहां पर दो से तीन दिन तक किसानों को रुकना पड़ रहा है। गुरुवार को मंडी में कुल ३७ हजार से अधिक बोरी की आवक रही। इसमें लहसुन की २५ हजार सबसे ज्यादा आवक रही तो सोयाबीन की ३ हजार, गेहूं की ४ हजार, प्याज की २२०० सहित अन्य जिंसों की आवक रही। अधिक आवक के कारण प्रांगण की व्यवस्था भी इन दिनों बेपटरी हो रही है।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned