scriptफायरिंग के बाद कैसे दूल्हे को पुलिस ले गई थाने….पढ़े यहां | How police took the groom to the police station after firing .... Read | Patrika News

फायरिंग के बाद कैसे दूल्हे को पुलिस ले गई थाने….पढ़े यहां

locationमंदसौरPublished: Sep 04, 2019 03:48:33 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

फायरिंग के बाद कैसे दूल्हे को पुलिस ले गई थाने….पढ़े यहां

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.

गांधीसागर थानाक्षेत्र के ग्राम नावली के गुलाब नगर में बाल विवाह की सूचना पर गत रात पुलिस टीम मौके पर पहुंची। यहां पर जब पुलिस अधिकारियों ने दूल्हा-दूल्हन के बारे में जानकारी ली। तो वहां पर उपस्थित लोगों ने पुलिस टीम पर लाठियों से हमला कर दिया। उसके बाद जब पुलिस अधिकारी दूल्हे का १०० डायल वाहन में जैसे तैसे कर बिठाने लगे तो एक व्यक्ति पिस्तौल लेकर वाहन के सामने आया और पुलिस टीम पर फायर कर दिया। उसके बाद फिर से जब दूल्हे को नहीं छोड़ा तो फिर से एक और फायर किया। और महिलाओं १०० डायल वाहन पर लाठियोंं से हमला कर तोडफ़ोड कर दी। इस बीच पुलिस ने बीच बचाव कर हवाई फायर किया। जब जाकर ग्रामीण पीछे हटे और उसके बाद तेजी से दूल्हे को लेकर पुलिस १०० डायल वाहन से गांधीसागर थाने पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में १४ नामजद सहित २५ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में ८ लोगों को हिरासत में भी लिया है।
जानकारी के अनुसार गांधीसागर पुलिस 100 डायल वाहन से सोमवार 2 सितंबर की रात्रि गांधीसागर थाना क्षेत्र मैं गणेश स्थापना स्थलों का भ्रमण के लिए निकले थे। इसी दौरान गांधीसागर थाना क्षेत्र के ग्राम नावली में भी गणेश स्थापना स्थलों को चेक करने के दौरान एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि नावली के गुलाब नगर में नाबालिग लड़की का विवाह किया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गुलाब नगर पहुंची। यहां पांडा लगाओ कर काफी संख्या में लोग खड़े हुए थे। एवं इन्हीं के बीच एक नाबालिक लड़का गले में हार डाल कर दूल्हे के रूप में दिखाई दिया। पुलिस द्वारा नाबालिग दूल्हे से नाम पूछने पर उसने अपना नाम बर्मा पिता मदनलाल बांछड़ा निवासी गुलाब नगर नावली बताया। इस पर पुलिस ने दूल्हा दुल्हन के परिजनों से उम्र की तस्दीक की जानकारी चाहने पर उपस्थित बांछड़ा समाज के महिला पुरुषों ने पुलिस फोर्स के साथ अश्लील गाली गलौज करने लगे। इसी दौरान पुलिस ने नाबालिक दुल्हे बर्मा को पकड़ लिया। उपस्थित बांछड़ा समाज के महिला-पुरुष ने नाबालिग दूल्हे को छुड़ाने के लिए लाठियों से पुलिस पर हमला कर दिया। पथराव और लाठियों के हमले से पुलिस फोर्स को चोंटे आई स्थिति बिगड़ती देख पुलिस द्वारा नाबालिग दूल्हे को 100 डायल में बैठाने के लिए ले जाने लगे। इसी बीच प्रहलाद पिता रामलाल बांछड़ा देसी पिस्तौल लेकर सामने आ गया और पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस फोर्स नाबालिक दूल्हे को लेकर १०० डायल में पहुंची इसी बीच फिर से सामने से १०० डायल पर फायर किया गया। महिला पुरुषों ने 100 डायल वाहन पर भी पत्थर और लाठियों से तोडफ़ोड़ करने लगे। पुलिस ने बचाव में हवाई फायर किया जिससे प्रहलाद मौके से भाग निकला एवं महिला पुरुष जो पत्थर और लाठियों से हमला कर रहे थे पीछे हट गए। इसी दौरान पुलिस नाबालिग दूल्हे बर्मा को लेकर मौके से तेजी से निकल गई। घटना में एसआई रूपसिंह बैंस, आरक्षक राजेश सांवलिया, महिला आरक्षक भावना, आरक्षक रामचंद्र मडोतिया, १०० डायल पायलट लोकेश पुरोहित को चोटें आई। एवं१०० डायल वाहन 20 अगस्त हो गया। पुलिस फोर्स पर जानलेवा हमला करने वाले आकाश पिता रामसिंह बांछड़ा, मंगल पिता रामसिंह बांछड़ा, रामसिंह पिता पूरालाल बांछड़ा, प्रह्लाद पिता रामलाल बांछड़ा, मदन पिता बालू बांछड़ा, घनश्याम पिता ओंकार लाल बछड़ा, जगदीश पिता शांतिलाल बांछड़ा, नेता पिता मोतीलाल बांछड़ा, सांवरा पिता कान्हा बांछड़ा, सुगना बाई पति मदन बांछड़ा, मंगला बाई पति विनोद बाछड़ा, काली बाई पति सूरजमल बांछड़ा, नंदूबाई पति बाबूलाल बांछड़ा आदि सभी निवासी गुलाब नगर नावली उक्त लोगों द्वारा शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, पथराव लाठी से मारपीट, अश्लील गाली गलौज, जान से मारने की नियत से पिस्टल से फायर करने एवं शासकीय वाहन १०० डायल में तोडफ़ोड़ कर नुकसान पहुंचाने पर धारा 307, 353, 332, 323, 427, 147, 148, 149, 294, 506 भादवी के अंतर्गत गांधीसागर थाने में प्रकरण दर्ज किया जाकर जांच शुरू की गई है। गांधीसागर उपनिरीक्षक कुमावत ने बताया कि दूल्हा २० साल का है। और दूल्हन नाबालिग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो