scriptमन मुटाव के चलते एक वर्ष से अलग रह रहे थे पति-पत्नी, हुआ समझौता तो हुए एक | Husband and wife were living apart for one year due to differences, t | Patrika News

मन मुटाव के चलते एक वर्ष से अलग रह रहे थे पति-पत्नी, हुआ समझौता तो हुए एक

locationमंदसौरPublished: Dec 15, 2019 06:13:02 pm

Submitted by:

Mukesh Mahavar

पुष्पमाला पहना कर रवाना किया

मन मुटाव के चलते एक वर्ष से अलग रह रहे थे पति-पत्नी, हुआ समझौता तो हुए एक

मन मुटाव के चलते एक वर्ष से अलग रह रहे थे पति-पत्नी, हुआ समझौता तो हुए एक

गरोठ. गरोठ न्यायालय में शनिवार को आयोजित लोक अदालत में 45 प्रकरणों का निपटारा किया गया इस दौरान एक खंडपीठ में पिछले एक वर्ष से मामूली विवाद में अलग रह रहे पति पत्नी का न्यायाधीश कमलेश भारकुंदिया की उपस्थिति में अभिभाषक लतीफ मोहम्मद मंसूरी के प्रयासों से हुई समझाइश के बाद हुए समझौते के तहत पति पत्नी ने विवाद को भूल एक साथ रहने का फैसला किया। जिसके बाद न्यायाधीशों की उपस्थिति में दोनों को एक दूसरे से पुष्पमाला पहना कर रवाना किया।

विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित लोक अदालत का अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय चतुर्वेदी तथा अन्य न्यायाधीशों ने शुभारंभ किया, जिसके पश्चात लोक अदालत में अतिरिक्त एवं जिला सत्र न्यायाधीश संजय चतुर्वेदी के न्यायालय में 9 प्रकरण, न्यायाधीश आशीष टाकले की अदालत के तीन, न्यायाधीश कमलेश भारकुंदिया की न्यायालय के 19 तथा न्यायाधीश मेहताबसिंह बघेल की न्यायालय के 14 प्रकरणों का निपटारा किया। लोक अदालत में कुल 45 प्रकरणों का निराकरण किया गया। इसके साथ ही लोक अदालत में राजस्व, नगर परिषद, बिजली कंपनी सहित अन्य विभागों द्वारा भी स्टाल लगाए गए। जिनमें विभिन्न प्रकरणों का निराकरण व संबंधित विभागों के कर जमा हुए।
लोक अदालत के दौरान पिछले एक वर्ष से मामूली बात पर अलग रह रहे पति-पत्नी ने अभिभाषक की समझाइश पर आपसी समझौता कर आपस में एक साथ रहने का फैसला किया जिस पर न्यायाधीशों की उपस्थिति में दोनों ने एक दूसरे को पुष्पमाला पहनाकर एक साथ रहने के लिए अपने घर भेजा। अभिभाषक लतीफ मोहम्मद मंसूरी ने बताया कि मंजू पिता बगदीराम निवासी खजूरीरुंडा का विवाह भानपुरा क्षेत्र के कंवला ग्राम के कन्हैयालाल पिता बालाराम के साथ हुआ था। विवाह के बाद एक साथ रह रहे पति पत्नी में एक वर्ष पूर्व मामूली बात पर विवाद हो गया था जिसके बाद से रूठकर पत्नी अपने मायके चली गई थी। लोक अदालत में अभिभाषक लतीफ मोहम्मद मंसूरी तथा न्यायाधीशों की समझाइश के बाद दोनों पति-पत्नी ने एक साथ रहने का फैसला किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो