scriptIf new corona patients are coming, then there is a lock on the RTPCR o | कोरोना के नए मरीज आ रहे तो इधर ८० लाख की आरटीपीसीआर पर ठोका ताला | Patrika News

कोरोना के नए मरीज आ रहे तो इधर ८० लाख की आरटीपीसीआर पर ठोका ताला


-मानव संसाधन को नहीं थे तनख्वाह के रूपए तो बंद कर दी सेवाएं

मंदसौर

Published: April 28, 2022 03:44:48 pm

मंदसौर.

कोरोना की पहली लहर में जब आरटीपीसीआर लेब नहीं थी। तो जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने लेब जिला अस्पताल संचालित हो। इसके लिए बहुत प्रयास किए और सफलता मिली। जिला अस्पताल में ८० लाख रूपए खर्च कर आरटीपीसीआर लेब स्थापित की गई। लेकिन अब इस लेब पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ही ताला ठोक दिया है। जबकि दूसरी और कोरोना के मरीज फिर से सामने आने लगे है। ऐसे में अब ना तो कोई जनप्रतिनिधि और ना ही कोई अधिकारी आरटीपीसीआर को फिर से शुरु करने की बात कह रहा है। ऐसे में ८० लाख रूपए की यूनिट होते हुए भी जांच सैंपल दिल्ली जा रहे है। और वहां से घंटों बाद रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिल रही है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दो मार्च को प्रभावी प्रबंधन के लिए जिलास्तर पर ३१ मार्च तक अस्थाई मानस संसाधन रखने की स्वीकृति प्रदान की गईथी। लेकिन उस समय ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा बजट की कमी बताई गई थी। जिसकेकारण मानव संसाधन नहीं रखे गए थे। ऐसे में मानव संसाधन की कमी के कारण ८० लाख रूपए की आरटीपीसीआर लेब पर ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ताला ठोक दिया है।
स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार पांच दिनों में दो कोरोना के नए संक्रमित सामने आए है। इनमें एक ६५ वर्षीय व्यक्ति २२ अप्रेल का पॉजिटिव आया और एक और नया संक्रमित २६ अप्रेल को ५२ वर्षीय व्यक्ति सामने आया है। जिले में वर्तमान में दो एक्टिव केस है। मंगलवार को १७५ लोगों की रिपोर्ट आई । जिसमेंयह ५२ वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है।
लेब हो शुरु तो बड़े जांच
जिले में फिर से कोरोना के मरीज सामने आने लगे है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा फिर से जांच सैंपल लिए जा रहे है। लेकिन जांच सैंपल जितनी संख्या में विभाग को लेना चाहिए। उतनी संख्या में विभाग के द्वारा नहीं लिए जा रहे है। कुछ समय पहले विभागीय अधिकारियों ने प्रतिदिन ९०० जांच सैंपल के टारगेट की बात कही थी। और तीसरी लहर में करीब-करीब प्रतिदिन इतने ही सैंपल लिए जा रहे थे। लेकिन अब नए संक्रमित आने के बाद भ्जांच सैंपल बढ़ाए नहीं जा रहे है। २२ अप्रेल से लेकर अब तक यानिकी २६ अप्रेल तक इन पांच दिनों में कुल सैंपल की संख्या देखी जाए तो एक हजार भी नहीं होगी। ऐसे में यूनिट बंद होने के कारण स्वास्थ्य विभाग को दिल्ली आरटीपीसीआर लेब में सैंपल भेजे जा रहे है। और २४ घंटे में रिपोर्ट आ रही है। जबकि सुविधा जिला अस्पताल में ही है।
इनका कहना...
आरटीपीसीआर लेब बंद है। बजट का अभाव है। वर्तमान में दो एक्टिव केस है। दिल्ली आरटीपीसीआर लेब में सैंपल भेजे जा रहे है। और २४ घंटे में रिपोर्ट आ रही है।
डा केएल राठौर, सीएमएचओ।
mandsaur news
कोरोना के नए मरीज आ रहे तो इधर ८० लाख की आरटीपीसीआर पर ठोका ताला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वतमहाराष्ट्र के पालघर में 25 फीट गहरी खाई में गिरी बस, कई लोग हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.