scriptएनडीपीएस के मामलों पर आईजी ने ली क्लास, कहा पारदर्शी कार्रवाई करो, आरोपियों को पकड़ो | IG takes class on NDPS cases, says take transparent action, apprehend | Patrika News

एनडीपीएस के मामलों पर आईजी ने ली क्लास, कहा पारदर्शी कार्रवाई करो, आरोपियों को पकड़ो

locationमंदसौरPublished: Sep 01, 2019 11:57:42 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

एनडीपीएस के मामलों पर आईजी ने ली क्लास, कहा पारदर्शी कार्रवाई करो, आरोपियों को पकड़ो

एनडीपीएस के मामलों पर आईजी ने ली क्लास, कहा पारदर्शी कार्रवाई करो, आरोपियों को पकड़ो

एनडीपीएस के मामलों पर आईजी ने ली क्लास, कहा पारदर्शी कार्रवाई करो, आरोपियों को पकड़ो

मंदसौर.
आईजी राकेश कुमार गुप्ता ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रुम पर जिले के अपराधों की समीक्षा की। शाम ५ बजे तक चली बैठक में सबसे अधिक एनडीपीएस एक्ट के मामलों पर ही चर्चा हुई। जिले के पुलिस महकमें की आईजी ने एनडीपीएस के मामले में क्लास ली। आईजी ने कहा कि एनडीपीएस के मामले में कार्रवाई पारदर्शिता से होना चाहिए। पिछले समय में एनडीपीएस के हुए मामलों में फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ो। एनडीपीएस के प्रकरणों में पुलिस की साख खराब नहीं होना चाहिए। इस तरह से कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि १४ से २० सितंबर के बीच फिर जिले में आऊंगा तभी विस्तृत रुप से चर्चा करते हुए समीक्षा की जाएगी। बैठक में एसपी हितेष चौधरी के साथ ही एएसपी मनकामना प्रसाद, सीएसपी नरेंद्र सोलंकी सहित जिले के टीआई व चौकी प्रभारियों के साथ ही अन्य मौजूद थे।

शांति से निपटें त्यौहार, इसके लिए चौकन्नी रहे पुलिस
एनडीपीएस के मामलों के अलावा जिले के लंबीत अपराधों की समीक्षा की। ६ माह से अधिक समय से ज्यादा लंबित चल रहे मामलों पर त्वरित कार्रवाई कर इसका निराकरण करने और थाना-चौकियों में चल रहे लंबित मामलों के निराकरण की बात कही। साथ ही कहा कि त्यौहारी समय में शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए अपनी तैयारी पहले से कर त्यौहारों को संपन्न कराए। पिछले सालों में जहां विवाद हुए और जो संवेदनशील स्थान है। वहां की जानकारी लेकर वहां गंभीरता के साथ कार्यक्रम संपन्न कराने की बात कही। बैठक के दौरान आईजी का पूरा फोकस जिले में शांतिपूर्ण त्यौहारों को संपन्न करने को लेकर रहा।

त्यौहारों के बाद जिले में चलाएंगे अर्वेनेस कार्यक्रम
समीक्षा बैठक से पहले आईजी ने प्रेसवार्ता की। इसमें ऑनलाईन ठगी सहित सायबर अपराधों के मामले पर कहा कि त्यौहार के बाद जिले में सायबर अपराध को लेकर अर्वेनेस कार्यक्रम जिले में चलाने की बात कही। साथ ही संभाग में चल रहे ऑपरेशन प्रहार मैं मंदसौर पुलिस द्वारा भी कार्रवाई अच्छी करने की बात कही। इसके साथ ही नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार सहित सराफा व्यापारी अनिल सोनी हत्याकांड मामले में पुलिस की जांच के बारें में कहा कि विवेचना से जुड़े बिंदुओं को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। लेकिन दोनों मामलों में पुलिस की कार्रवाई सतत चल रही है। इसमें अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने बड़े कदम भी उठाए है। और आगे भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ट्रैफिक सुधार व्यवस्था में सुधार की गुंजाईश पर काम करने के लिए कहा।

मिलना चाहिए साप्ताहिक अवकाश
शासन के साप्ताहिक अवकाश के निर्देश के बाद जिले में साप्ताहिक अवकाश नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि साप्ताहिक अवकाश मिलना चाहिए। लेकिन कई बार परिस्थिति नहीं होने पर नहीं दिया जा सकता। ऐसे पुलिसकर्मियों को एक साथ साप्ताहिक अवकाश दिया जाए। पर संभव होने पर हर सप्ताह अवकाश दिए जाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अपराध की सूचना पर हर हाल में थाना पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। कई बार थानों पर आवेदन लेकर मामले को टाले जाने के सवाल पर उन्होंने यह निर्देश दिए। मादक पदार्थ के मामले में पुलिस पर कोई इल्जाम नहीं आए और पारदर्शिता के साथ कार्रवाई की बात कही। सीमावर्ती क्षेत्रों में पर उन्होंने आपस में जिलों की पुलिस की टीमें बनाकर कार्रवाई किए जाने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो