scriptIn this season of weddings, from fancy utensils to decoration items an | शादियों के इस सीजन में फैंसी बर्तन से लेकर सजावट के सामान और इलेक्ट्रिॉनिक सामानों की जमकर हो रही बिक्री | Patrika News

शादियों के इस सीजन में फैंसी बर्तन से लेकर सजावट के सामान और इलेक्ट्रिॉनिक सामानों की जमकर हो रही बिक्री

शादियों के इस सीजन में फैंसी बर्तन से लेकर सजावट के सामान और इलेक्ट्रिॉनिक सामानों की जमकर हो रही बिक्री

मंदसौर

Published: April 30, 2022 10:53:25 am

मंदसौर.
शादियों के इस सीजन में बर्तनों से लेकर सजावटी सामान और इलेक्ट्रिॉनिक वस्तुओं की मांग भी अधिक बढ़ गई है। एक और गर्मी का दौर तो दूसरी और वैवाहिक सीजन अक्षय तृतीया को लेकर चल रही है। ऐसे में फ्रिज से लेकर टीवी और कूलर से लेकर पंखों के साथ फैंसी बर्तन और सजावटी सामग्री की जमकर खरीददारी बाजार में हो रही है। हालांकि शादियों के इस सीजन में इनका बाजार जिले में ५ करोड़ के आसपास का प्रतिदिन चल रहा है। बाजार में जितनी भीड़ आ रही है उसकी तुलना में इलेक्ट्रिॉनिक पर भीड़ अभी भी व्यापारियों की अपेक्षा में कम है। सबसे अधिक भीड़ कपड़ा बाजार में ही चल रही है। फैंसी बर्तनों के बढ़ते चलन ने बर्तन बाजार में उम्मीदों की ग्राहकी को बढ़ाया है तो सजावटी सामग्री का अपना फैशन और चलन चल रहा है तो वहीं इलेक्ट्रिॉनिक वस्तुएं का कारोबार भी अच्छा चल रहा है। तो वहीं गर्मी के चलते बाजार में इन दिनों एसी व कुलर से लेकर पंखों की मांग भी अधिक चल रही है।
Effect of Corona on Weddings,
Dharm-samaj : हे भगवान...! शादी में बार-बार पड़ रहा चक्कर

शादियों के सीजन में ठीक चल रहा बाजार
्रनेहरु बस स्टैंड क्षेत्र में इलेक्ट्रिॉनिक दुकान संचालक नरेश चंदवानी ने बताया कि शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में ग्राहकी का दौर भी ठीक चल रहा है। गर्मी भी अधिक है। ऐसे में कुलर की मांग भी अधिक है तो फ्रिज व टीवी से लेकर इलेक्ट्रिक बाजार से जुड़ी अन्य चीजों की बिक्री सामान्य तौर पर हो रही है। बाजार भी ठीक चल रहा है।
फैंसी बर्तनों की मांंग अधिक
गांधी अप्लायंसेज के संचालक विवेक गांधी ने बताया कि वर्तमान में साइलेंट चिमनी, इनवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ, ट्राय अप्लाई हनी कॉम कोटिंग के साथ कूकवेयर्स, स्वच्छ गैस स्टोव मिक्सर जूसर ट्राई प्लाई कुकर फेबर ओवन, मॉड्यूलर किचन से जुड़े बर्तनों की मांग अधिक है। बर्तन बाजार में इन दिनों फैंसी बर्तनों की मांग अधिक है और चलन भी इसलिए गा्रहकी अच्छी चल रही है।

कंट्रोल रुम चौराहें पर इलेक्ट्रिॉनिक दुकान संचालक मनीष मारु ने बताया कि अक्षय तृतीया को लेकर बाजार में रौनक है, लेकिन शादियां कम है। वर्तमान में एसी व कुलर की मांग ही सबसे अधिक है। इसके अलावा शादियों के सीजन को लेकर तो परंपरागत चीजें की बिक्री ही हो रही है। लेकिन आम दिनों की अपेक्षा फिर भी बाजार में अक्षय तृतीया को लेकर रौनक बनी हुई है।

५ करोड़ से अधिक का कारोबार
शादियों के इस सीजन में इलेक्ट्रिक सामानों से लेकर व बर्तन से लेकर सजावटी सामान की मांग और ग्राहकी भी अधिक हो रही है। सजावटी सामान का जिले में कारोबार १ करोड़ से अधिक का हो रहा है तो बर्तनों का बाजार भी एक से डेढ़ करोड़ का ही है तो वहीं इलेक्ट्रिक सामानों का बाजार ३ करोड़ से अधिक का है। ऐसे में तीनों को मिलाकर ५ करोड़ से अधिक का कारोबार जिले में इस सीजन के दौर में हो रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलकोलकाता में ये क्या हो रहा... एक और मॉडल Manjusha Niyogi की लाश मिलीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चRCB के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, यह ऑलराउंडर IPL से हुआ बाहरResearch on Birds : इंसान ही नहीं पक्षी भी लेते हैं लोकतांत्रिक तरीके से निर्णय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.