महिलावर्ग में ग्वालियर तो पुरुष में भोपाल संभाग रहा विजेता

महिलावर्ग में ग्वालियर तो पुरुष में भोपाल संभाग रहा विजेता

By: Nilesh Trivedi

Published: 03 Dec 2019, 11:28 AM IST

मंदसौर.
राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय में चल रही हॉकी स्पर्धा का सोमवार को समापन हुआ। 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक राज्य स्तरीय हॉकी स्पर्धा पुरुष व महिला वर्ग में खेली गई। अंतिम दिन फायनल मुकाबलें में रोमांचक मैच हुए। इसमें महिला वर्ग में ग्वालियर तो पुरुष वर्ग में भोपाल संभाग की टीम विजेता रही।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता टीम को स्मृति चिंह के रूप में ट्रॉफी प्रदान की। एवं सभी खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता का महिला वर्ग के बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार आकांक्षासिंह ग्वालियर तो पुरूष वर्ग के बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार मोहम्मद साहिल खान भोपाल संभाग को दिया गया। मंदसौर की हॉकी खिलाड़ी नीलू डांडिया द्वारा जूनियर इंडिया दल में प्रतिनिधित्व किया। इस पर उसका भी सम्मान कर पुरुस्कृत किया गया।


समापन अवसर पर पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा के साथ ही सौभाग्यमलजी जैन, नपाध्यक्ष हनीफ शेख, महेंद्रसिंह गुर्जर, परशुराम सिसौदिया, डॉ. शिवसिंह भाटी, दीपकसिंह चौहान, राजेशसिंह सोलंकी, मोहम्मद सलीम अतिथि के रुप में मौजूद थे। नाहटा ने कहा कि खेल के माध्यम से सामाजिक जीवन में सफलता प्राप्त कर जीवन को सफल बनाया जा सकता है। रातडिय़ा ने खेलों से जीवन में होने वाले लाभ बताए। पाटिल ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजेश रघुवंशी ने सभी खिलाडिय़ों का उत्साहवद्र्धन किया।


मंदसौर के एस्टोटर्फ पर अंतराष्ट्रीय मैच की अनुशंसा
प्रतियोगिता के अंतिम दिन महिला हॉकी प्रतियोगिता का फायनल मैच भोपाल संभाग एवं ग्वालियर संभाग के बीच हुआ। इसमें ग्वालियर संभाग विजेता तथा भोपाल संभाग उपविजेता रहा। इसी प्रकार पुरूष हॉकी प्रतियोगिता के फायनल में भोपाल संभाग एवं उज्जैन संभाग के मध्य मैच हुआ। इसमें भोपाल संभाग विजेता एवं उज्जैन संभाग उपविजेता रहा।

समापन अवसर पर अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता टीम को स्मृति पुरुस्कृत किया। प्रतिभागी टीम के मैनेजरों द्वारा मंदसौर के हॉकी टर्फ मैदान एवं यहां के आयोजको की प्रशंसा करने के साथ अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की अनुशंसा की। मैच रेफरी के रूप में अविनाश उपाध्याय, रवि कोपरगांवकर, अविरल बरोलिया, शैलंन्द्रसिंह, संजय दीक्षित, शैलेंद्र सैनी, टीम मैनेजर अरूण पांडे, विकास चौधरी, लोकेशसिंह नरवरिया, डॉ. विजय मोघे, दिनेश सैनी, उज्जैन संभाग के राजीव चौहान एवं रज्जाक मेव, कोच एवं मैनेजर के रूप उपस्थित थे।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned