इंद्रदेव को नहीं मनाया तो लगेगा 1100 रुपए का जुर्माना

इंद्रदेव को नहीं मनाया तो लगेगा 1100 रुपए का जुर्माना

Nilesh Trivedi | Publish: Jul, 24 2019 12:02:27 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

इंद्रदेव को नहीं मनाया तो लगेगा 1100 रुपए का जुर्माना

मंदसौर.
मानसून की बेरुखी से हर कोई परेशान है। किसानों के साथ ही जिलेवासी मानसून के सक्रिय होने का इंतजार कर रहे है। ऐसे में ग्रामीण अंचल में उज्जैनी मनाने और बारिश के लिए अन्य तरह के जतन होने का दौर भी शुरु हो गया है। इसके बीच जिले की सुवासरा नगर परिषद के अध्यक्ष मगनलाल सूर्यवंशी ने अनोखा फरमान जारी किया है। उज्जैनी की सूचना के बीच अध्यक्ष ने फरमान दिया है कि नगरवासी बारिश की कामना को लेकर उज्जैनी मनाई। उज्जैनी नहीं मनाने की स्थिति में ११०० रुपए का जुर्माना भी सुवासरावासियों को चुकाना होगा। इस अनोखे फरमान के बाद नगर में हलचल मच गई तो चर्चाओं का दौर शुरु हो गया।


परिषद अध्यक्ष सूर्यवंशी ने फरमान जारी कर बताया कि २४ जुलाई को बारिश की कामना को लेकर रुठे इंद्रदेवता को मनाने के लिए नगर में उज्जैनी मनाई जाएगी। इसके लिए उन्होंने सभी नगरवासियों से अपना व्यापार-व्यवसाय बंद रखकर उज्जैनी मनाने का आह्वान किया है। नगर में स्थित मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा से लेकर चर्च में पहुंचकर नगर के लोग बारिश के लिए प्रार्थना कर पूजा करेंगे। सभी व्यापारियों से कहा कि कोई भी व्यापारी अपनी दुकान २४ जुलाई को शाम तक नहीं खोलें। यदि कोई दुकान खुली या कोई व्यापारी व्यापार-व्यवसाय करता हुआ पाया गया तो उस पर ११०० रुपए का जुर्माना लगाते हुए जुर्माना वसूला जाएगा। शाम ५ बजे से जुलूस सभा चौक से प्रारंभ होगी। इसके बाद सभा चौक पर सुंदरकांड पाठ भी होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned