scriptसाप्ताहिक बैठक में खनिज विभाग से खदान स्वीकृति की मांगी जानकारी | Information sought about the approval of the mine from the Department | Patrika News

साप्ताहिक बैठक में खनिज विभाग से खदान स्वीकृति की मांगी जानकारी

locationमंदसौरPublished: Sep 03, 2019 11:25:17 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

साप्ताहिक बैठक में खनिज विभाग से खदान स्वीकृति की मांगी जानकारी

साप्ताहिक बैठक में खनिज विभाग से खदान स्वीकृति की मांगी जानकारी

साप्ताहिक बैठक में खनिज विभाग से खदान स्वीकृति की मांगी जानकारी


मंदसौर.
साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्टर मनोज पुष्प ने ली। बैठक के दौरान खनिज विभाग को निर्देश दिए गए कि खनिज विभाग द्वारा कितनी खदानों की स्वीकृत दी गई है। उसकी जानकारी प्रस्तुत करें। साथ ही 1 वर्ष का वसूली के संबंध में कितना लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अब तक कितने प्रकरण पंजीबद्ध किए हैं। उसकी जानकारी तुरंत प्रस्तुत करें। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि मिशन इंद्रधनुष के अंतर्गत लगातार काम करें। मलेरिया एवं अन्य बीमारियों की रोकथाम के लिए सूचना तंत्र को मजबूत रखें। लोगों को जागरूक करें एवं बीमारियों से बचाव के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करें। इसके संबंध में विकासखंड स्तर पर बैठके करने की बात कही। जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी बिना सूचना दिए बैठक से अनुपस्थित ना रहे। बैठक में अनुपस्थित होने पर कार्रवाई की जाएगी।

जिला आपूर्ति अधिकारी कार्रवाई का रोस्टर बनाकर प्रस्तुत करें
बैठक के दौरान जिला आपूर्ति विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि पेट्रोल एवं अन्य सामग्रियों की जांच एवं कार्रवाई के संबंध में रोस्टर बनाकर प्रस्तुत करें एवं रोस्टर के अनुसार कार्रवाई करें। जन अधिकार के अंतर्गत जो शिकायत ही उनका शीघ्र समाधान करें।
एल-1 स्तर पर शिकायत न देखने वाले अधिकारियों को नोटिस जारी करें
बैठक के दौरान सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी जो एल-1 स्तर की शिकायत नहीं देखते हैं। और शिकायतें एल-२ पर पहुंच रही है। उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन पर सबसे अधिक शिकायतें आने का मतलब यह होता है कि विभाग में आम लोगों के कार्य नहीं हो रहे हैं। जिन विभागों में सबसे अधिक शिकायतें प्राप्त होती हैं। यानी उस विभाग में काम के लिए लोगों को सीएम हेल्पलाइन का सहारा लेना पड़ता है।
जनसुनवाई की शिकायतों की टीएल बैठक में अलग से होगी समीक्षा
कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए कि जनसुनवाई में जितने भी शिकायतें प्राप्त होती हैं विभाग वार शिकायतों की जानकारी प्रस्तुत करें। ऐसे विभाग जिनकी एक भी शिकायत प्राप्त नहीं होती हैं। उन्हें जनसुनवाई में नहीं बुलाया जाएगा। साथ ही प्रति मंगलवार की जनसुनवाई की टीएल बैठक में समीक्षा भी की जाएगी। बाढ़ एवं अतिवृष्टि के पश्चात ऐसे स्ट्रक्चर जो कमजोर हुए हैं। सभी विभागों को मरम्मत के काम शुरु करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो