scriptओआईसी के निरीक्षण में खुली पोल शिक्षकों के वेतन काटने के दिए निर्देश | Instructions given for cutting the salary of open poll teachers in OI | Patrika News

ओआईसी के निरीक्षण में खुली पोल शिक्षकों के वेतन काटने के दिए निर्देश

locationमंदसौरPublished: Sep 01, 2019 03:19:43 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

ओआईसी के निरीक्षण में खुली पोल शिक्षकों के वेतन काटने के दिए निर्देश

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.
जिले के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण ओआईसी द्वारा किया गया। इसमें कुछ स्कूलेां में रिकार्ड संधारित नहीं होने पर दो शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश तो दूसरे स्कूलों में सभी शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
जिला शिक्षा अधिकारी आएल कारपेंटर ने बताया कि मंदसौर जिले के समस्त विकासखंडों में समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत कार्यरत अकादमी अमले की समीक्षा बैठक जिले के ओआईसी आरपी त्रिपाठी द्वारा ली गई। जिसमें समस्त आकादमिक मुद्दों पर चर्चा करते हुए जिले के शासकीय विद्यालयों में दक्षता उन्नयन एवं पाठ्यक्रम नियोजन योजना पर सभी उपस्थित सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिए। उसके बाद ओआईसी त्रिपाठी द्वारा मंदसौर विकासखंड की शासकीय प्राथमिक विद्यालय इंदिरा कॉलोनी का निरीक्षण किया और उपस्थित विद्यार्थियों की दक्षताओं के संबंध में जांच उपरांत संतोष व्यक्त करते हुए शिक्षकों को दक्षता उन्नयन टाइम टेबल एवं टीचर्स हैंडबुक के नियमित उपयोग के लिए निर्देशित किया। इसी प्रकार शासकीय माध्यमिक विद्यालय भुनियाखेडी के निरीक्षण के दौरान पाया कि संबंधित विद्यालय में वर्क बुक की नियमित जांच नहीं की जा रही है। मासिक मूल्यांकन का रिकार्ड संधारित नहीं है एवं शासकीय प्राथमिक विद्यालय भुनियाखेडी मेंं पाठ्यक्रम नियोजन योजना तैयार नहीं की गई है। इस कारण दोनों विद्यालय के शिक्षकों का दो दिन का वेतन काटने का बीआरसी को निर्देश दिए मल्हारगढ़ विकासखंड में शासकीय माध्यमिक विद्यालय पिपलिया पंथ में दक्षता उन्नयन का रिकार्ड संधारित नहीं होने से समस्त शिक्षकों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो