scriptसरकारी की योजनाओं का लाभ मंदसौर को मिले ऐसा मेरा प्रयास रहेगा-केंद्रीय मंत्री गेहलोत | It will be my endeavor to get benefits of government schemes to Mands | Patrika News

सरकारी की योजनाओं का लाभ मंदसौर को मिले ऐसा मेरा प्रयास रहेगा-केंद्रीय मंत्री गेहलोत

locationमंदसौरPublished: Feb 23, 2020 12:04:30 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

सरकारी की योजनाओं का लाभ मंदसौर को मिले ऐसा मेरा प्रयास रहेगा-केंद्रीय मंत्री गेहलोत

patrika

mandsaur news,mandsaur news

मंदसौर.
सभी को यह विश्वास दिलाता हूं कि मंै भारत सरकार के माध्यम से मंदसौर नगर के विकास के लिए हर संभव सहयोग करूंगा। भारत सरकार की जो भी जनकल्याणकारी योजनाएं है उनका लाभ मंदसौर नगर वासियों को मिले ऐसा मेरा प्रयास रहेगा। यह बात
केन्द्रिय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने कही। वे शनिवार को नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष राम कोटवानी के पदभार ग्रहण समारोह में बोल रहे थे।
सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि मेरे द्वारा दिए गए पत्र के बाद केंद्रीय मंत्री गेहलोत द्वारा भारत सरकार से नपा में लिफट के लिए राशि उपलब्ध कराई। इसके लिए मैं आभारी हूं नए कलेक्टोरेट भवन में दिव्यागों को आवागमन की सुविधा मिले इसके लिए यहां लिफट लगाई जाना चाहिए। मंै निवेदन करता हूं कि वे मंदसौर के नए कलेक्टर भवन को भी लिफट के लिए धनराशि भारत सरकार से उपलब्ध कराएं। पूर्व मंत्री कैलाश चावला ने कहा कि लंबी कानूनी लड़ाई के बाद भाजपा का निष्ठवान कार्यकर्ता मंदसौर नपाध्यक्ष पद पर काबिज हुआ है। चावला ने कहा कि कोटवानी का नाम भले ही राम है लेकिन अब उसे काम हनुमाऩ के रूप् में करना होगा तथा मंदसौर नगर की जनता को राम मानकर उसकी सेवा करनी होगी। नर्वानिर्वाचित नपाध्यक्ष कोटवानी ने कहा कि 11 माह का कार्यकाल मिला है मंै प्रयास करूंगा कि इस 11 माह के कार्यकाल में नगर का चंहुमुखी विकास हो। शिवना शुद्धिकरण प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू हो तथा नपा के कार्य के लिए जनता मुझसे 24 घंटे कभी भी सम्पर्क कर सकती है। तैलिया तालाब पिकनिक स्पाट क्षेत्र का विकास हो तथा यहा वॉटर पार्क एवं अन्य कई सुविधा मिले ऐसा में प्रसाय करूंगा। एसपी निवास से लेकर तैलिया तालाब तक जो मार्ग है उसे आदर्श सड़क बनाने का भी मेरा प्रसाय रहेगा। भाजपा प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, जिलाध्यक्ष राजेंद्र सुराणा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री, सांसद सहित अन्य की उपस्थिति में कोटवानी ने नगर पालिका अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। इसके बाद नगर पालिका में 38 लाख 75 हजार रूपए की राशि से तैयार हुई लिफट का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने किया ।
पदभार ग्रहण समारोह के पूर्व डॉ मिथिलेष मेहता के मुखारबिन्द से सुन्दरकाण्ड का पाठ एवं उसके बाद पशुपतिनाथ संस्कृत पाठशाला के विद्ववान बटुकों के द्वारा वेद मंत्रोच्चार का कार्यक्रम हुआ। पदभार से पहले बटुकों द्वारा नपाध्यक्ष कक्ष में गोमुत्र एवं मंत्रोच्चार से शुद्ध किया गया।
कक्ष रहा चर्चा का विषय
नवनिर्वाचित नपाध्यक्ष कोटवानी का नगर पालिका में कक्ष बदल गया। वे सीएमओ सविता प्रधान वाला कक्ष नपाध्यक्ष कक्ष हो गया है। ऐसे में कक्ष परिवर्तन को लेकर दिनभर चर्चाओं का दौर भी चला। कोई अंधविश्वास से जोड़कर तो कोई नए अध्यक्ष नई व्यवस्था से जोड़कर बातें कर रहा था। कक्ष परिवर्तित होने के कारण शनिवार को सीएमओ प्रधान उपयंत्री के कक्ष में बैठकर कार्य किया।
पदभार ग्रहण कार्यक्रम में
भाजपा जिला महामंत्री अजय ङ्क्षसह चौहान, नपाउपाध्यक्ष सुनिल जैन महाबली, प्रीतेश चावला, हिम्मत डांगी, विनय दुबेला, पार्षद मुकेश खिमेसरा, विनोद डगवार, लिखिता गौड़ सहित अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो