scriptअनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले पर जिले में छाया जश्न | kasmir artikal 370 news | Patrika News

अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले पर जिले में छाया जश्न

locationमंदसौरPublished: Aug 06, 2019 11:38:52 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

अनुच्छेद ३७० को हटाने के फैसले पर जिले में छाया जश्न

patrika

अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले पर जिले में छाया जश्न

मंदसौर.
जम्मू-कश्मीर से सोमवार को धारा 370 एवं 35 ए को हटाने की घोषणा के बाद से जिले में हर और जश्न का माहौल है। सोशल मीडिया से लेकर चौराहें पर इसी को लेकर चर्चा है। हर किसी ने सरकार के इस कदम को ऐतिहासिक कदम बताया। लोगों ने आतिशबाजी कर दीवाली मना ली तो मिठाईयां भी वितरित की। गांधी चौराहें पर जयभारत मंच द्वारा ढोल-ढमाकों के साथ तिरंगा लहराते हुए आतिशबाजी कर इसका जश्न मनाई। इस दौरान पदाधिकारी मौजूद थे। यहां भारत माता के जयकारें भी लगाए। इसी के साथ अभिभाषको ने भी न्यायालय परिसर में खुशिया मनाते हुए लड्डू वितरित किए। इसी तरह जिले में अनेक जगहों पर इसे लेकर आयोजन हुए। भाजपा खेमें में भी इसे लेकर खुशियों का माहौल रहा।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला सह संयोजक मेहमुद नागोरी ने धारा 370 और 35 ए के हटाने के बाद कहा कि जम्मु भारत का हिस्सा होने के बावजूद भी तरक्की में पीछे था। अब वहां का विकास होगा। भारत का हिस्सा आज भारत में आया। कई मामलों में ३७० व ३५ ए के चलते कश्मीरी नागरिक पीछे थे। अब वह हमारे साथ के साथ चलेंगे। सरकार ने यह हटाकर ऐतिहासिक कदम उठाया है। उनके अपनेघर जाकर रहने के सपने को साकार होने का दिन है। जम्मु के नौजवानों को आगे बढऩे और मुख्य धारा में शामिल होने वाला सरकार ने यह कदम उठाया है।

भाजपा द्वारा धारा 370 खत्म होने पर मिठाई बांटी गई, जुलूस निकाला
मल्हारगढ़
सोमवार को सुबह धारा 370 खत्म का ऐलान होते ही खुशिया छा गई। भाजपा ने आतिशबाजी करते हुए मिठाई बांटी और नगर में जुलूस निकाला। बस स्टैंड पर सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर ढोल धमाके के साथ नारेबाजी की एवं मिठाई वितरण कर एक दूसरे को बधाई दी। इसके बाद पंडित दीनदयाल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर ढोल धमाके के साथ नगर में जुलूस निकाला गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो