लायसेंस नहीं मिला तो एक लाख रुपए की दवाई की जप्त

लायसेंस नहीं मिला तो एक लाख रुपए की दवाई की जप्त

Nilesh Trivedi | Publish: Aug, 08 2019 12:25:51 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

लायसेंस नहीं मिला तो एक लाख रुपए की दवाई की जप्त


मंदसौर.
शहर में कालीदास मार्ग पर स्थित शंकर स्टोर्स की दुकान पर बुधवार को छापा मारा। इस दौरान यहां लाईसेंस नहीं मिला तो विभाग ने पंचनामा बनाते हुए यहां से करीब १ लाख रुपए की दवाईयां जप्त की है। जिले में चल रही अलग-अलग विभागों की कार्रवाई के बीच औषधी विभाग ने भी बड़ी कार्रवाई की है।


खाद्य एवं औषधि विभाग के औषधि निरीक्षक जयप्रकाश के नेतृत्व में अमला कार्रवाई करने पहुंचा। निरीक्षक ने बताया कि विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए कालीदास मार्ग पर स्थित शंकर स्टोर्स से अनेक प्रकार की दर्द निवारक ऐलोपेथिक की दवाईयां पाई गई। जब लाइसेंस मांगा तो लाइसेंस दुकान संचालक नहीं दे पाए। इस पर सभी पाई गई दवाईयां मौके से जप्त की गई। जप्त की गई दवाईयों की कीमत करीब १ लाख रुपए है। साथ ही उक्त दुकान से ही चार औषधियों के नमूने लिए गए है। जिन्हें राज्य औषधि परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा। रिपोर्ट के बाद विभाग आगे की कार्रवाई करेगा। उनके साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा, फार्मासिस्ट जिला औषधि भंडार ब्रजेश कटारिया एवं जगदीश लखेरा सहित औषधि प्रशासन शामिल था।


आज आएगी रिपोर्ट
इधर मंगलवार को प्रशासनिक अमले ने शहर में एक साथ ३० स्थानों पर वाटर सप्लाइय करने वालों के यहां कार्रवाई कर संैपल लिए थे और आज के लिए पीएचई की जिला लैब में भेजे थे। लेकिन बुधवार तक उनकी जांच पूरी नहीं हुई। अभी आधे ही सैंपल की जांच हुई तो कुछ सैंपल ऐसे है जिनकी रिपोर्ट गुरुवार तक आएगी। ऐसे में पीएचई की तकनीकि टीम पानी के सभी सैंपल की जांच कर गुरुवार को रिपोर्ट कलेक्टर को सब्मिट करेंगी। अभी जांच पूरी नहीं हुई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned