script

वीसी में मुख्य सचिव ने फटकारा तो तेल व खाद्य सामग्री को चेक करने निकले अफसर

locationमंदसौरPublished: Jul 27, 2019 12:15:33 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

वीसी में मुख्य सचिव ने फटकारा तो तेल व खाद्य सामग्री को चेक करने निकले अफसर

patrika

वीसी में मुख्य सचिव ने फटकारा तो तेल व खाद्य सामग्री को चेक करने निकले अफसर


मंदसौर.
मिलावटखोरों पर सख्ती को लेकर प्रदेश में मचे हंगामें के बीच विभाग के मुख्य सचिव ने शुक्रवार को वीसी ली। इसमें अधिकारियों को फटकारा और कार्रवाई के लिए कहा। कलेक्टर को अभियान चलाकर या चाहे जैसे भी हो। कार्रवाई करने और बिक रही खाद्य सामग्री की शुद्धता पुख्ता करने के निर्देश दिए।
मुख्य सचिव की सख्ती के बाद शुक्रवार शाम को ही कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देश के बाद चार विभागों का अमला एक साथ खाद्य सामग्रियों की जांच करने पहुंचा। और चार जगहों पर जाकर सैंपल लेने की कार्रवाई की। लेकिन एक साथ निकले विभागों को देख बाजारों में दुकानदारों में खलबली मच गई। इसके पहले मिलावटी और मॉल में बिकनेवाली खाद्य सामग्रियों को लेकर विधानसभा में भी मामला उठा था और कार्रवाई नहीं करने की बात विधायको ने सरकार के समक्ष सदन में उठाई थी। इसके बाद आनन-फानन में यह कार्रवाईयां की जा रही है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा, नायब तहसीलदार वैभव जैन, नपा स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय व पुलिस अमला एक साथ शुक्रवार शाम को कार्रवाई करने के लिए निकला। यहां अमृत रिफायनरी पर पहुंचकर सोयाबीन तेल और रामेश्वर ऑईल मिल पर पहुंचकर मुंगफली के तेल के सैंपल लिए। इसके साथ ही होटल ऋतुवन में पनीर तो सिटी क्राउन पर पहुंचकर वहां से दही के लिए सैंपल लिए। इसके साथ ही यहां खाद्य सामग्री की शुद्धता और मापदंडों की जांच की। होटल पर में मिलने वाले कोल्ड्रिग्स पर एमआरपी भी चेक की। अमले ने शाम को कार्रवाई के दौरान मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरुप यहां चैकिंग की।

जिले में मिलावटखोरी की नहीं शिकायत
खाद्य सुरक्षा अधिकारी जमरा ने बताया कि जिले में मिलावटखोरी की शिकायत कही पर भी नहीं है। दुध की जांच की। इसमें केमिकल व यूरिया नहीं मिला। दूध में सिर्फ पानी की मिलावट जिले में है। जांच कर सैंपल लेने की कार्रवाई लगातार की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो