मंदसौर-सुवासरा रेल लाईन जिसके घोषणा पत्र में रहेगी उसे देंगे वोट

मंदसौर-सुवासरा रेल लाईन जिसके घोषणा पत्र में रहेगी उसे देंगे वोट

By: Nilesh Trivedi

Published: 04 Apr 2019, 09:20 PM IST


मंदसौर.
सुवासरा में लंबे समय से मंदसौर-सुवासरा रेल लाईन की लंबे समय से मांग चली आ रही है। अब इसे लेकर सुवासरा में लंबे समय से इस लाईन की मांग को लेकर आंदोलन करते आ रहे संगठनों ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को इसके लिए आगाह किया है।

समिति द्वारा जारी बयान में कहा कि दोनों प्रमुख राजनीतिक दल के प्रत्याशियों में जो इस लाईन को अपने घोषणा पत्र में शामिल करवाएगा। उसे इस क्षेत्र के लोग वोट देंगे।
सुवासरा-मंदसौर नई रेल लाइन की मांग वर्षो पुरानी है। वर्ष 2013 में संसद में इस लाइन की स्वीकृति के साथ ही इस योजना को पंख लग गए और सुवासरा से मंदसौर तक रेल लाइन का सपना लोगों को दिखाया था।

इसके लिए सर्वे भी हुआ और इस योजना से मालवा मेवाड़ और हाड़ोती क्षेत्र को जोडऩे का वर्षो पुराना सपना साकार होने का अब भी इंतजार है। सुवासरा क्षेत्र सहित अंचल मंदसौर-सीतामऊ और इनसे जुड़े सेकड़ो गांवों के लोगो ने दोनों प्रमुख पार्टी संगठनों से यह मांग की है अपने घोषणा पत्र में जो भी पार्टी शीघ्र इसे पूर्ण रूप से चालू करने एवं लाइन बिछाकर इस योजना को मूर्त रूप देने का वादा करेगी। उसे चुनाव में समर्थन किया जाएगा।

ये बात मंदसौर की जिला जन अभियान समिति, सीतामऊ क्षेत्र एवं सुवासरा नगर की आपदा प्रबंध समिति, रेल विकास मंच के सहित हरिओम उत्सव समिति, दाऊदी बोहरा समाज, अंजुमन कमेटी ,आंनदधाम तीर्थ ट्रस्ट, जनसेवा समिति, मुस्कान ग्रुप, सृजन समिति सहित सम्पूर्ण ग्रामीण क्षेत्र ने रेल लाईन को घोषणा पत्र में लेने एवं चुनाव के बाद शीघ्र इसकी राशि स्वीकृत करवाने वाली पार्टी को ही इस चुनाव में वोट देने की अपील की है।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned