scriptघरों की छतों पर मनाई महावीर की जयंती, गुंजे त्रिषलानंदन के जयकारें | Mahavir's birth anniversary celebrated on the roofs of homes, Gunje T | Patrika News

घरों की छतों पर मनाई महावीर की जयंती, गुंजे त्रिषलानंदन के जयकारें

locationमंदसौरPublished: Apr 07, 2020 04:42:04 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

घरों की छतों पर मनाई महावीर की जयंती, गुंजे त्रिषलानंदन के जयकारें

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर

अंहिसा के अवतार भगवान महावीर स्वामी की जयंती सोमवार को मनाई गई। हालांकि कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन में किसी प्रकार का कोई आयोजन नहीं हुआ। लेकिन सोशल मीडिया पर समाजजनों ने एक.दूसरे को महावीर जयंती की बधाईयां दी यह दौर दिनभर जारी रहा। जैन समाज के लोगों ने अपने.अपने घरों की छत पर महावीर जयंती मनाई। इस दौरान त्रिषलानंदन वीर की जय बोला महावीर की के जयकारों की गुंज हर और रही। हर साल जैन समाज द्वारा जयंती पर चल समारोह निकाला जाता है तो अनेक आयोजन होते है, लेकिन इस बार सारे आयोजन निरस्त रहे।
सकल जैन समाज के लोगों ने महावीर की जयंती को सारे रुप में मनाते हुए अपने घरों पर ही मनाया। धरों की छत से लेकर मकान की बालकनि में पहुंचे महावीर की जयंती परिवार के लोगों के साथ मनाई। इस दौरान खड़े होकर षंख से लेकर बर्तन बजाए और महावीर के जयकारें लगाए। राजेंद्र जैन युवा परिशद द्वारा प्रसादी वितरित करते हुए षहर की निर्धन लोगों को भोजन पैकेट पहुंचाए गए। इस प्रकार सकल जैन समाज की अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी रक्त दान षिविर से लेकर अन्य काम किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो