script

बसई में चंबल को खोद रहे 23 वाहन जप्त, टीम को देख भागे माफिया

locationमंदसौरPublished: Jun 27, 2019 12:31:26 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

बसई में चंबल को खोद रहे 23 वाहन जप्त, टीम को देख भागे माफिया

patrika

बसई में चंबल को खोद रहे 23 वाहन जप्त, टीम को देख भागे माफिया


मंदसौर.
जिले के सीतामऊ क्षेत्र में बसई के समीप चंबल नदी क्षेत्र में बड़े पैमानें पर हो रहे अवैध खनन को लेकर बुधवार को खनिज विभाग की टीम ने यहां दबिश दी। टीम को देख नदी को खोदकर रेत निकाल रहे माफिया भागे खड़े हुए। यहां अलसुबह से शाम तक चली कार्रवाई में २३ वाहन रेत परिवहन व खनन करते हुए टीम ने जप्त किए। वाहनों को जप्ती के बाद थाने तक लाने में खनिज विभाग के अमले को अधिक समय लग गया। खनिज विभाग की चंबल पर बड़ी कार्रवाई के बाद माफियाओं में हडकंप मच गया।
सीतामऊ तहसील के गांव बसई में चंबल नदी पर दबिश दी। विभाग की टीम को देख वहां खनन एवं अवैध परिवहन कर रहे मौजूद लोग मौके पर ही वाहन छोडक़र फरार हो गए। मौके से टीम ने ट्रेक्टर, ट्रेलर, ट्रक, डंपर सहित 23 वाहन जब्त किए और इन्हे सीतामऊ व बसई चौकी पर पुलिस की अभिरक्षा में खड़ा करवाया गया। कार्रवाई में सीतामऊ एवं सुवासरा पुलिस की टीम भी मौजूद थी।
निरीक्षक तिनु डावर के बताया कि अवैध खनन एवं परिवहन की सूचना पर बुधवार सुबह करीब ६ बजे टीम के साथ बसई नदी पर दबिश दी गई। इस दौरान विभाग की टीम व सीतामऊ.सुवासरा पुलिस को देख नदी में खनन एवं अवैध परिवहन कर रहे मौजूद लोग मौके पर ही वाहन छोडक़र भाग निकले। नदी में 15 ट्रेक्टर.ट्राली खड़े मिले जो विभाग की टीम ने मौके से जब्त किए। डावर ने ब ताया कि पहले सीतामऊ रास्ते से बालू रेत से भरा एक वाहन (आरजे 09 जीडी 1166) पकड़ा जो भीलवाड़ा राजस्थान से आ रहा था। उसके बाद बसई नदी में दबिश दी जहां 15 ट्रेक्टर.ट्राली खड़ी मिली। यहां से ट्रेक्टर.ट्राली व रेत धोने के चार इंजन सहित खनन के उपकरण टीम सहित स्थानीय लोगों की मदद से जब्त किए। इसके बाद ग्राम धतुरिया की तरफ से आ रही रेत से भरी तीन ट्रेक्टर ट्राली पकड़ी। बाद में मंदसौर लौटते समय रास्ते से एक गिट्टी से भरा डंपर भी पकड़ा। इनमे से 6 वाहन सीतामऊ तथा 17 वाहन को बसई चौकी पर पुलिस की अभिरक्षा में खड़े किए।

ट्रेंडिंग वीडियो