आज भारत बंद का आह्वान कई संगठनों ने दिया समर्थन

आज भारत बंद का आह्वान कई संगठनों ने दिया समर्थन

harinath dwivedi | Publish: Sep, 05 2018 01:35:42 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India


आज भारत बंद का आह्वान कई संगठनों ने दिया समर्थन

मंदसौर.
6 सितंबर को आरक्षण व एट्रोसिटी के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसे कई संगठनों ने समर्थन दिया है। सपाक्स ने जहां एक दिन पहले नैतिक समर्थन देने की घोषणा के साथ बंद का आह्वान किया। वहीं मंगलवार को मंडी व्यापारी परिवार व श्री राजपूत राष्ट्रीय करणी सेना ने भी बंद का समर्थन किया। इधर बंद के आह्वान के बीच पुलिस प्रशासन सर्तक हो गया है। जिले में पिछले कई दिनों से एट्रोसिटी व आरक्षण को लेकर विरोध का दौर जारी है। इस बीच बंद के आह्वान से प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों को लेकर मंथन का दौर शुरु हो चुका है।
मंडी व्यापारी परिवार ने दिया समर्थन
एट्रोसिटी एक्ट एवं आरक्षण के विरोध में सपाक्स द्वारा 6 सितबंर को बंद का आह्वान किया है। इसको मंडी व्यापारी परिवार ने अपना समर्थन देते हुए अपना व्यापार बंद रखने का निर्णय लिया है। मंडी व्यापारी अपना व्यापार व्यवसाय बंद रखेंगे। जानकारी मंडी व्यापारी परिवार के राजेंद्र नाहर, जयकुमार बडज़ात्या, दाऊभाई विजयर्गीय, दिनेश गर्ग, जितेंद्र अग्रवाल, पंकज पारख, मनोज जैन ने देते हुए काला कानून के विरूद्ध लड़ाई को समर्थन देने की अपील की है।
करणी सेना ने बंद को सफल बनाने का किया आह्वान
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाए गए एक्ट्रोसिटी एक्ट को लेकर सामान्य, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक वर्ग में आक्रोश है। एक्ट्रोसिटी एक्ट के अपने विरोध के लिए 6 सपाक्स संगठन एवं राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा शांतिपूर्वक बंद का आह्ववान किया है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष रविंद्रसिंह राणा ने अपील की है व्यापारी प्रतिष्ठान, अन्य कामकाज, विद्यालय, महाविद्यालय, ऑटो रिक्शा, मोटर परिवहन सब पूर्णत: बंद कर बंद का शांतिपूर्वक एवं नैतिक समर्थन करे।
इनका कहना...
- कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने कहा कि बंद के दौरान पर्याप्त बल के साथ जिले में मजिस्ट्रेट लगाए जाएंगे। दोनों पक्षों के संपर्क में है।
- पुलिस अधीक्षक मनेाज कुमार सिंह ने कहा कि संगठनों से बात कर ली गई है। बंद के मध्येनजर उचित व्यवस्था लगाई जाएगी।

Ad Block is Banned