चोकन्नी पुलिस ने सीएम का सभास्थल सीसीटीवी कैमरों से पाटा


चोकन्नी पुलिस ने सीएम का सभास्थल सीसीटीवी कैमरों से पाटा

By: harinath dwivedi

Published: 12 Sep 2018, 01:14 PM IST



मंदसौर.
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बुधवार दोपहर को सुवासरा पहुंचने वाले है। सीएम के दौरे और पिछले कई दिनों से लगातार एट्रोसिटी एक्ट को लेकर विरोध के बीच पुलिस ने सीएम के सभा स्थल को सीसीटीवी कैमरों से पाट दिया है। आलम यह है कि सीएम के मंच से लेकर पूरे पांडाल और यहां तक की पार्किंग स्थल तक पर भी कैमरों से हर एक व्यक्ति पर निगाह रखी जा रही है। सीएम पर पूर्व में हुए हमले और खुफिया रिपोर्ट के साथ जिले में सांसद-विधायक भी इस मामलें में लगातार विरोध झेल रहे है। इसी के चलते पुलिस व प्रशासन सीएम के दौरें को लेकर चोकन्ना होकर हर एक इंतजाम पुख्ता करने में जुटे हुए है।


सिविल में भीड़ के बीच रहेगी पुलिस
आलम तो यह है कि सीएम की सभा में आने वाले हर एक शख्स की पूरी तरह से जांच होगी। यहां काले कपड़े पहनकर आने वाले को काले कपड़े पहन आने वाले को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। इतना ही नहीं भीड़ में महिला-पुरुष के बीच अलग-अलग जगहोंंं पर सिविल ड्रेस में महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई है। सीसीटीवी कैमरों से लेकर सिविल डे्रस में पुलिस सीएम के सुवासरा में रुकने तक हर एक गतिविधि पर निगाह रखेंगे। सभा स्थल के साथ ही हेलीपेड और हेलीपेड से लेकर सीएम के मंच पर आने-जाने वाले रास्ते को भी पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से अभेद किला बनाकर सुरक्षा इंतजमा को पुख्ता कर दिया है।


कई बार निरस्त होने के बाद अब आ रहे सीएम
सीएम का जिले में दौरा कई बार अलग-अलग कारणों से निरस्त हुआ। इस बीच अब सीएम आ रहे है तो एट्रोसिटी को लेकर लगातार हो रहे विरोध का दौर प्रशासन की चिंता को बढ़ा रहा है। जिले की सुवासरा विधानसभा सीट पर विधायक कांग्रेस के हरदीपसिंह डंग है। जो संभाग के एकमात्र कांग्रेस विधायक है। पूर्व में भावांतर की राशि वितरण का कार्यक्रम मंदसौर में दो बार तय हुआ था, लेकिन इसे बदलकर अब सुवासरा किया गया। सीएम कांग्रेस विधायक के क्षेत्र में किसान सम्मेलन को संबोधित करने के साथ किसानों को राशि वितरित करते हुए जिले को सौगात देगें।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned