scriptएसडीएम व एसडीएम रीडर को नहीं हटाने तक जारी रहेगी हड़ताल | mandsaur cort news | Patrika News

एसडीएम व एसडीएम रीडर को नहीं हटाने तक जारी रहेगी हड़ताल

locationमंदसौरPublished: May 21, 2019 12:44:48 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

एसडीएम व एसडीएम रीडर को नहीं हटाने तक जारी रहेगी हड़ताल

patrika

एसडीएम व एसडीएम रीडर को नहीं हटाने तक जारी रहेगी हड़ताल

मंदसौर.
पिछले दिनों एसडीएम अंकिता प्रजापति द्वारा अभिभाषक प्रमोद बैरागी के साथ की गई अभद्रता के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसे लेकर अभिभाषक संघ ने एसडीएम व उनके रीडर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। और राजस्व न्यायालय का अनिश्चितकाल के लिए बहिष्कार करते हुए इससे दूरी बना ली है। साथ ही रजिस्ट्रार कार्यालय का भी बहिष्कार पूर्ण रुप से करते हुए कलेक्टर को पत्र भेजकर मांग की है कि अब जब तक एसडीएम व रीडर को हटाते हुए उनका ट्रांसफर नहीं किया गया तब तक अनिश्चितकाल के लिए यह विरोध जारी रहेगा। पिछले दिनों कलेक्टर को पत्र लिख संघ ने मामले पर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन संघ के पत्र को गंभीरता से नहीं लिया। इसलिए अब अभिभाषक अधिकारियों के विरुद्ध विरोध में उतर आए है।

कलेक्टर को भेजा संघ ने पत्र, कहा राजस्व न्यायालय को होगा बहिष्कार
अभिभाषक संघ ने बैठक के बाद कलेक्टर को अपने निर्णय से अवगत कराते हुए पत्र भेजा है। इसमें बताया कि अभिभाषक संघ के पत्र पर कार्रवाई नहीं की।ऐसे में संघ समस्त राजस्व न्यायालय का अनिश्चितकाल के लिए बहिष्कार करेगा। जब तक एसडीएम अंकिता प्रजापति और रीडर अनिल चौधरी का ट्रांसफर कर उन्हें यहां से हटाया नहीं जाता तब तक संघ हड़ताल पर रहेगा।
जिला अभिभाषक संघ की और से कलेक्टर को भेजे पत्रमें बताया कि संघ के सदस्य प्रमोद बैरागी के साथ एसडीएम द्वारा की गईअभद्रता को लेकर पत्र दिया था। इसे लेकर बैठक हुई। इसमें एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार व कलेक्टर के राजस्व न्यायालय और रजिस्ट्रार कार्यालय का भी बहिष्कार किया जाएगा। कलेक्टर से संघ ने एसडीएम व उनके रीडर को हटाते हुए ट्रांसफर करने की मांग की।अध्यक्ष जयदेवसिंह चौहान व सचिव अजय सिखवाल के साथ ही अन्य पदाधिकारी व संघ के सदस्य मौजूद थे।

बैठक के बाद नारेबाजी कर निकाली रैली
अभिभाषको ने बार में बैठक और निर्णय के बाद एकजुटता दिखाते हुए कोर्ट परिसर में रैली निकाली। इस दौरान नारेबाजी करते हुए वह पूरे कोर्ट परिसर से होकर गुजरे। इस दौरान कई अभिभाषक मौजूद थे।
यह था पूरा मामला
अभिभाषक प्रमोद बैरागी ने बार में आवेदन दिया था कि एसडीएम अंकिता प्रजापति ने उनके साथ अभद्रता की है। इस पर बार के पदाधिकारियों ने एसडीएम से मिलने के लिए वहां संपर्क किया। दो दिन बीतने के बाद भी संघ के पदाधिकारियों से इस मामले में कोई मिला नहीं।
इस पर अभिभाषक संघ ने पूरे मामले को लेकर कलेक्टर धनराजू एस को आवेदन भेजा और इसमें घटनाक्रम को लेकर तीन दिन में एसडीएम पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए अल्टीमेटम भी दिया।नहीं तो हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी।लेकिन संघ के आवेदन के बाद भी एसडीएम पर किसी प्रकार की कार्रवाईनहीं हुई। इसी मामले को लेकर मंगलवार को संघ ने बैठक कर निर्णय लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो