scriptगरोठ में आधा दर्जन सूने मकानों के चोरों ने तोड़े ताले | mandsaur crime news | Patrika News

गरोठ में आधा दर्जन सूने मकानों के चोरों ने तोड़े ताले

locationमंदसौरPublished: Apr 29, 2019 08:14:26 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

गरोठ में आधा दर्जन सूने मकानों चोरों ने तोड़े ताले

patrika

mandsaur news

मंदसौर
गरोठ नगर में अब सूने मकान चोरों के निशाने पर है। बीते रात्रि में खाती मोहल्लेे में 5 तथा गुर्जर मोहल्ले में एक दुकान का ताला टूटने की घटना हुई है। इससे पूर्व 22 अप्रैल की रात्रि में चोरों ने नगर के गुप्तेश्वर मार्ग पर स्थित एक सूने मकान को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था जिसके तहत तक पुलिस अभी पहुंची ही नहीं की रात्रि में फिर नगर में 6 जगहों इस प्रकार की ताले टूटने की घटना सामने आ गई है। मामले को लेकर लोगों का आरोप है कि सुबह सूचना देने के बाद भी पुलिस ने बात को गंभीरता से नहीं लिया और काफ ी देर बाद मौके पर पहुंची। हालांकि मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी अब मामले में सक्रियता से जुट जाने की बात कह रहे हैं। लोगों ने यह भी आरोप लगाए कि उनके मकान के ताले टूट जाने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज न करते हुए पहले तो आवेदन दिए जाने की बात कहकर टाल दिया था।
रविवार रात्रि को अज्ञात चोरों ने नगर में सूने मकानों को निशाना बनाते हुए खाती मोहल्ला स्थित सज्जनबाई गुर्जर के मकान के ताला तोडक़र अंदर रखा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। सज्जनबाई इस दौरान बाहर गई हुई थी। चोरों ने इस मकान से कुछ दूर आगे इसी प्रकार शंभूलाल मेघवाल के सूने मकान का ताला तोडक़र अंदर रखा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। जहां से करीब 6-7 हजार रुपए का सामान व नगदी चोरी होने की जानकारी पुलिस दे रही है। कुद दूरी पर सेवानिवृत्त विद्युत कंपनी के कर्मचारी द्वारकीलाल मालवीय के पुराने मकान को निशाना बनाया व ताला तोडक़र अंदर रखा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। इसके पश्चात चोरों ने नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष जगदीश मालदार के नीचे के मकान का ताला तोडक़र अंदर प्रवेश कर दिया। इस दौरान आवाज सुनकर दूसरी मंजिल पर सो रहे जगदीश मालदार की नींद खुल गई तो उन्होंने आवाज लगाई तो अज्ञात चोर फरार हो गए। इसी प्रकार फ्रिज रिपेयरिंग व्यवसायी शिवम बैरागी ने बताया कि उसकी गुर्जर मोहल्ला स्थित दुकान पर भी अज्ञात चोरों ने ताले तोडक़र अंदर घुसने का प्रयास किया है।
चार-पांच लोगों ने दिया अंंजाम.
खाती मोहल्ला निवासी बुजुर्ग महिला पारीबाई खाती में बताया कि उन्होंने रात्रि में चार पांच व्यक्तियों को हाथ में लकडिय़ा लिए जाते हुए देखा है जिससे संभावना है कि इन्हीं लोगों ने इन घटनाओं को अंजाम दिया है वही मोहल्ले के पार्षद रविंद्रपुरी गोस्वामी का कहना है कि गली मोहल्लों में पुलिस की गश्त ना के बराबर होने से नगर में प्रकार की घटनाएं हो रही है।
पुलिस पर समय पर ना पहुंचने का आरोप.
मामले को लेकर पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष जगदीश मालदार ने बताया कि सुबह जब इस प्रकार के अनेक जगह एक ही मोहल्ले में ताले टूटने की घटनाएं होने से कुछ समय के लिए लोगों में दहशत फैल गई जिस पर सुबह लोगों ने पुलिस को सूचना दी परंतु कोई भी पुलिसकर्मी समय पर नहीं पहुंचा।काफी देर बाद सब इंस्पेक्टर ब्रजभूषण हीरवे तथा प्रधान आरक्षक धन्नालाल मौके पर पहुंचे व घटनास्थल देखकर लौट आए बाद में संबंधित लोग थाने पर पहुंचे व आवेदन दिया।
स्थानीय बदमाशों के साथ कंजरों पर शक.
.नगर में अज्ञात लोगों द्वारा सूने मकानों के ताले तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है।घटना को अंजाम देने के पीछे पुलिस को स्थानीय बदमाशों के अतिरिक्त कंजरो ंपर भी शक है मामले में सक्रियता के साथ पुलिस जुटी हुई है।
ब्रजभूषण हिरवे सब इंस्पेक्टर गरोठ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो