scriptमंदसौर जिला कोरोना मुक्त होने से केवल चार कदम दूर | Mandsaur district is only four steps away from Corona liberation | Patrika News
मंदसौर

मंदसौर जिला कोरोना मुक्त होने से केवल चार कदम दूर

मंदसौर जिला कोरोना मुक्त होने से केवल चार कदम दूर

मंदसौरJun 04, 2020 / 10:35 pm

Vikas Tiwari

मंदसौर.
जिले में धीरे-धीरे मरीजों के स्वस्थ्य होने का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को एक ओर मरीज स्वस्थ्य हुआ है। अब जिले में एक्टिव केस केवल चार बचे है। जिससे जिला कोरोना मुक्त होने से केवल चार कदम ही दूर है। वहीं रिकवरी की दर जिले की ८७ फीसदी तक पहुंच गई है। प्रशासन को अब ७४ सेंंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। इसमें पुलिस अधिकारियों से लेकर पुलिसकर्मियों सहित अन्य की जांच रिपोर्ट शामिल है। तो दूसरी ओर अब कोरोना की स्क्रीनिंग शहर के अलग-अलग चौराहा पर भी की जा रही है। गांधी चौराहा पर मेडिकल टीम द्वारा लोगों की जांच भी की गई।
सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय ने बताया कि जिले में 26490 आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। जिनमें से 26 हजार 490 यात्रियों को होम एवं कोरोना सेंटर में 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन किया गया है। जिसमें से होम क्वॉरंटीन 6262 एवं कोरोना सेंटर 28 व्यक्तियों को क्वॉरंटीन किया गया। जिसमें से 20200 यात्रियों का क्वॉरंटीन पूर्ण हो चुका है। 1705 व्यक्तियों के सेंपल लिए गए है, जिसमें से 1631 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, जिसमें 93 संक्रमित, 81 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होने पर सेेंटर से डिस्चार्ज किया गया। 1421 नेगिटिव पाए गए है। 74 सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो