scriptजिंदगी पड़ाव है, मंजिल नहीं | mandsaur latest news | Patrika News

जिंदगी पड़ाव है, मंजिल नहीं

locationमंदसौरPublished: May 21, 2018 08:54:44 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

शिवना शुद्धिकरण का भी किया मुआयना

patrika

जिंदगी पड़ाव है, मंजिल नहीं

मंदसौर । विद्यार्थियों से कहा कि जिंदगी पड़ाव है, मंजिल नहीं। जिंदगी रोज परीक्षा लेती है। इस परीक्षा से हमें घबराना नहीं चाहिए। हमें एक अच्छा इंसान बनना चाहिए। व्यक्ति के लिए 2 वर्ष के पढ़ाई काफ ी होती है। उस पढ़ाई में उसके लिए सारे दरवाजे खुल जाते है। कॉम्पीटीसन करना है तो अपने आप से करे दूसरों से नहीं। समय एवं नियम सब कुछ देखकर जीवन का गोल निश्चित करना चाहिए। क्योंकि जीवन सबसे अनमोल है हम अपने स्वंय से मूल्यवान कोई चीज नहीं हो सकती। इसलिए अपने आप को पहचाने। यह बात प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस ने कही। वे उत्कृष्ट विद्यालय में सोमवार सुबह १० बजे हम छू लेंगे आसमान योजना के शुभारंभ में बोल रहे थे।
हम छू लेंगे आसमां योजना के तहत 21 से 31 मई तक 70 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कॅरियर मार्गदर्शन दिया जाएगा। कक्षा-12वीं में 70 प्रतिशत से कम अंक प्राप्त विद्यार्थियों को 4 से 14 जून तक मार्गदर्शन दिया जाएगा। कक्षा-10, 11 और 12वीं में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को 18 से 28 जून तक मार्गदर्शन दिया जाएगा। काउंसिलिंग पोर्टल का भी शुभारंभ किया, जिसमें विद्यार्थियों को स्व-रोजगार से जुड़े पाठ्यक्रमों की जानकारी मिलेगी। विद्यालय के ५८ विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम दिया गया।कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी, विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया, जनपद पंचायत अध्यक्ष शांतिलाल मालविय, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
शिवना शुद्धिकरण का मुआयना
शिवना सौंदर्यीकरण एवं संरक्षण अभियान के 21वें दिन प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस ने शिवना नदी के सौंदर्यीकरण एवं गहरीकरण अभियान का मुआयना किया। प्रभारी मंत्री चिटनीस ने कहा कि नदियां हमारी धरोवर है और नदियों की रक्षा हम सभी को मिलकर करनी होगी। आज हमारे द्वारा फैलाए गए कचरे से ही नदियों का पानी अशुद्ध हो रहा है। हम सभी को मिलकर प्रण लेना होगा की हम कभी भी नदियों में किसी प्रकार का कचरा नहीं डालेंगे तथा किसी प्रकार से नदियों के पानी को अशुद्ध नहीं करेंगे। प्रभारी मंत्री ने मेनपुरिया में मांगलीक भवन का लोकार्पण एवं विकास कार्यों का अवलोकन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो