scriptडीजे पर थिरके अधिकारियों व कर्मचारियों के कदम | mandsaur latest news | Patrika News

डीजे पर थिरके अधिकारियों व कर्मचारियों के कदम

locationमंदसौरPublished: Mar 03, 2018 09:29:14 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

शहर सहित जिले भर में लोगों ने जमकर खेली होली

patrika

holi

मंदसौर । शहर सहित जिले भर में शुक्रवार को धुलेंडी पर्व उत्साह से मनाया गया। उल्लास के बीच हर कोई रंग-गुलाल उड़ाता दिखा। ढोल की थाप पर व डीजे की धुन पर बच्चें हो या युवा, युवतियां हो या महिलाएं सभी के कदम रुक- रुककर थिरकने को मजबूर हुए। भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर में भी धर्मालुजनों ने भगवान संग होली खेलने का आनंद लिया। यहां हर किसी ने भगवान को रंग-गुलाल लगाया। होली पर्व को लेकर जिले भर में प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहा। बच्चे सुबह से ही होली के रंग में नजर आने लगे गली हो या चौराहा, कॉलोनी हो या मैदान हर जगह बच्चे हंसी- ठिठौली करते हुए एक- दूसरे को रंगते हुए दिखे। सभी ने तरह-तरह की पिचकारियों के साथ खूब होली खेली। युवक व युवतियों ने भी अपने- अपने गु्रप सदस्यों के साथ जमकर होली खेली।
शहर में निकली रंगारंग गेर, थिरके कदम
शहर में महावीर फतेह करे सेवा संस्था (बालाजी गु्रप) ने गणपति चौक से रंगारंग गेर निकाली, जो शहर के प्रमुख मार्गो से होकर निकली। गैर में बैंड- बाजे, डीजे, ढोल, तोप, फायर फाइटर के संग युवाओं की टोली चल रही थी। आजाद चौक पर पहुंचते ही युवाओं ने जमकर होली खेली। सभी ने पहले एक-दूसरे को रंग व गुलाल लगाकर होली की बधाईयां दी। बाद में ढोल की थाप पर नाचते-गाते होली का आनंद लिया। गैर का समापन बड़े बालाजी मंदिर परिसर में हुआ। जगह-जगह कई संस्थाओं द्वारा गैर का स्वागत किया गया। शहर के गांधी चौराहे पर भी लोगों ने एक- दूसरे को रंग लगाया। यहां ढोल की थाप पर लोगों ने जमकर नृत्य किया। कार्यक्रम में सांसद सुधीर गुप्ता, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष मदनलाल राठौर, संस्था के लोकेंद्र बैरागी, ब्रजेश जोशी, रमेश ग्वाला, अर्जुन डाबर, विनोद मेहता, राजाराम तंवर, कन्हैयालाल सोनगरा, छगन पारिख, राजेन्द्र चंदवानी, महेश मोदी, प्रहलाद शर्मा, पं. जगदीश लाड़, जितेन्द्र फरक्या सहित कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए।
भगवान पशुपतिनाथ संग खेली होली
भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर में भक्तों ने भगवान के साथ होली खेली। यहां भक्तों ने भगवान को रंग-गुलाल लगाया। इस अवसर पर भगवान का विभिन्न रंगों से आकर्षक श्रृंगार भी किया गया। कई सत्संग समितियों द्वारा यहां भजन भी गाए गए। इन भजनों को सुन भक्त भी स्वयं को झूमने से नहीं रोक पाएं। सभी ने रंग-गुलाल उड़ाते हुए जमकर नृत्य किया। इस अवसर पर भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव का विभिन्न रंगों व फूलों से आकर्षक श्रृंगार किया गया।
डीजे पर थिरके अधिकारियों व कर्मचारियों के कदम
पुलिस अधीक्षक निवास पर शनिवार को पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने परिवारजनों के संग जमकर होली खेली। यहां अधिकारियों ने डीजे पर जमकर नृत्य भी किया। सभी ने एक-दूसरे को होली पर्व की बधाईयां देकर मुंह मीठा किया। कार्यक्रम में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, एसपी मनोजकुमार सिंह, एएसपी सुंदरसिंह कनेश, एसडीएम एसएल शाक्य, सीएसपी राकेशमोहन शुक्ल, सीएमओ सविता प्रधान सहित कईअधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो