script

फसल कटाई प्रयोग का किया निरीक्षण

locationमंदसौरPublished: Mar 10, 2018 10:05:38 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया

patrika

opium

मंदसौर । कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने शनिवार को सीतामऊ तहसील के गांव साखतली में फसल कटाई प्रयोग का निरीक्षण किया। कलेक्टर द्वारा मौके पर ही गेहूं की फसल पर फसल कटाई प्रयोग के निर्देश सीतामऊ एसडीएम, तहसीलदार एवं पटवारी को दिए गए। इसके बाद साखतली ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव आक्या में अफीम की खेती का भी निरीक्षण किया। अफीम की खेती में चिरा कैसे लगाया जाता है, दाने कब बनते हैं, अफीम की फसल पर किस रोग का प्रकोप होता है आदि के बारे में स्थानीय किसानों से चर्चा की गई। इसके बाद कलेक्टर ने नवोदय विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में टेलीफोन एवं पेयजल जैसी समस्याओं को लेकर विद्यालय के प्राचार्य से चर्चा की गई एवं समस्या के निराकरण के लिए आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. पंकज जैन, सीतामऊ एसडीएम एसएल प्रजापति, तहसीलदार एवं पटवारी सहित कईकिसान उपस्थित थे।


‘थोड़े से लालच के लिए मत कीजिए बुरा काम
– जिला जेल मंदसौर में विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न
मंदसौर । जिला जेल पर निरूद्ध बंदियों के लिए विधिक साक्षरता शिविर कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रभात कुमार मिश्रा ने कहा कि ऐसा काम कीजिए जो अपराध न हो, अच्छे आचरण से रहिए तथा थोड़े से लालच के लिए बुरा काम मत कीजिए। उन्होंने उन्हें विभिन्न कानूनों की जानकारी तथा प्लीबारगेनिंग योजना का लाभ उठाने के लिए आव्हान किया। इस अवसर पर उन्होनें बंदियों को प्लीबारगेनिंग योजना की महत्वता के बारे में बताया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव जेसी राठौर ने राष्ट्रीय एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की संचालित योजनाओं की जानकारी प्रस्तुत कर उपस्थित बंदियों को उनके कानूनी अधिकारों के संबंध में जानकारी देकर अवगत कराया गया। कार्यक्रम में मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट एसके सूर्यवंशी, मंदसौर तहसीलदार ब्रम्हस्वरूप श्रीवास्तव, जेलर सुनिल शर्मा, उप जेलर सुभद्रा कुमारी चौहान उपस्थित थे। शिविर में उपस्थित बंदियों को विधिक सहायता प्राप्त किए जाने संबंधी पेंपप्लेट्स का भी वितरण किया गया। आभार जेलर सुनील शर्मा ने माना।

दशपुर व्यवसायिक लेखापाल समिति का होली मिलन समारोह एवं बैठक आज
मन्दसौर.दशपुर व्यवसायिक लेखापाल समिति का होली मिलन समारोह एवं बैठक 11 मार्च को प्रात: 11 से 12 बजे तक दशपुर कुंज बगीचे में होगी। समिति के अध्यक्ष अभय नाहर ने बताया कि इस बैठक में आगे के कार्यक्रमों की रूपरेखा भी बनाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो