script

जिले में हड़ताल के कारण हाल खराब, कार्यालयों में छाया अंधेरा

locationमंदसौरPublished: Feb 26, 2018 06:50:47 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

डीपीसी कार्यालय में काम तो दूर बिजली भी नहीं जली तो जिला पंचायत में निर्माण कार्योंं पर नहीं लगे जियो टैग

patrika

डीपीसी कार्यालय में काम तो दूर बिजली भी नहीं जली

मंदसौर.
संविदा स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चिकालीन हड़ताल में सोमवार को कई विभागों के संविदाकर्मियों ने भी हड़ताल शुरु कर दी है। जिसमें जिला पंचायत, जनपद पंचायत, लोक सेवा गांरटी, ई-गर्वनस, सर्वशिक्षा अभियान, मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क प्राधिकरण, मध्यप्रदेश ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के संविदा कर्मचारी है। इन सभी विभागों के संविदा कर्मचारी धरना स्थल गांधी चौराहा पर पहुंचे। यहां पर नारेबाजी की। इसके बाद सभी संविदा कर्मियों ने विरोध स्वरूप बैलगाड़ी खींचकर रैली निकाली।
संविदा कर्मचारी संगठनों के राकेश शर्मा, प्रकाश गिरासे, विपिन सक्सेना सहित अन्य ने बताया कि हमारे प्रमुख मांगे है कि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को नियमित करते हुए समान कार्य समान वेतन किया जाए। २०१३ विधानसभा चुनाव के पूर्व मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक के बाद संविदा अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए नियमितिकरण की नीति बनाई गई थी। जिसका पालन आज तक नहीं किया गया। उसे शीघ्र लागू किया जाए।
डीपीसी कार्यालय में काम तो दूर बिजली भी नहीं जली
जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय में ज्यादातर अधिकारी एवं कर्मचारी संविदा पर है। हड़ताल के दौरान पत्रिका ने कार्यालय का जायजा लिया तो सामने आया कि कार्यालय के गेट के बाहर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मदनलाल कुर्सी पर बैठे है। अंदर जाकर देखा तो कार्यालय पूरा खाली है। और कार्यालय की बिजली भी नहीं जली हुई है। जबकि डीपीसी और एपीसी को उपहार योजना की जानकारी भेजना थी। जो हड़ताल के कारण नहीं जा पाई। संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण डीपीसी कार्यालय में कार्य नहीं हुआ। डीपीसी अनिल भट्ट ने बताया कि हड़ताल पर जाने के कारण कार्य नहीं हो पाया।
लोक सेवा गांरटी में अटकी सीएम हेल्पलाइन
लोक सेवा गारंटी में कार्यरत जिला प्रबंधक वैभव बैरागी सहित अन्य कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण कई महत्वपूर्ण कार्य नहीं हो पा रहे है। जिसमें सीएम हेल्पलाइन, ई-गर्वनस के कार्य शामिल है। स्वान नेटवर्क और ट्रेजरी में कार्यरत करीब १२ संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण कार्य प्रभावित हो रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो