scriptमैं अपने विचारों के प्रति समर्पित, अपनी लाईन लंबी खींचने में विश्वास रखता हूं | mandsaur loksbha chunav news | Patrika News

मैं अपने विचारों के प्रति समर्पित, अपनी लाईन लंबी खींचने में विश्वास रखता हूं

locationमंदसौरPublished: Mar 25, 2019 11:56:57 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

मैं अपने विचारों के प्रति समर्पित, अपनी लाईन लंबी खींचने में विश्वास रखता हूं

patrika

मैं अपने विचारों के प्रति समर्पित, अपनी लाईन लंबी खींचने में विश्वास रखता हूं

मंदसौर.
मंदसौर सीट से भाजपा से दूसरी बार टिकिट मिलने के बाद रविवार की शाम को सुधीर गुप्ता दिल्ली से मंदसौर पहुंचे। यहां हाथों में फूलमाला और उड़ते रंग-गुलाल के बीच पटाखों की आतिशबाजी के साथ पहले से मौजूद समर्थक और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता इंतजार कर रहे थे।
जैसे ही वह पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। यहां मौजूद लोगों में उन्हें माला पहनाने और टिकिट मिलने के बाद बधाई देने की होड़ सी मच गई। मंदसौर ही नहीं संसदीय क्षेत्रकी अन्य सीटों से भी उनके समर्थक पूरे काफिले के साथ यहां पहुंचे । कोई अग्रिम बधाई दे रहा था तो कोईउन्हें जातिगत और सामाजिक समीकरण समझा रहा था। इसी बीच सांसद गुप्ता से पत्रिका ने विशेष चर्चा की।

प्र. सांसद बनने के बाद पहला काम कोन सा करेंगे।
उ. किसान कल्याण व युवाओं के रोजगार के अवसर के लिए काम करुंगा। युवा स्वयं सक्षम होकर अन्य को रोजगार दे। ऐसे अवसर यहां तैयार करना मेरा सपना है।

प्र. पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है।क्या कारण
उ. पिछली बार ७ लाख वोट मिले थे और १७ लाख लोगा के कल्याण के लिए काम करने के विचार और समर्पण के भाव को लेकर लगातार काम किया है। १८ से २० घंटे जनता के बीच रहकर सालों से लंबित मुद्दों को सुलझाने का प्रयास किया है। जनता के इसी भरोसे को देखते हुए पार्टी ने मुझ पर दूसरी बार भरोसा जताया है।

प्र. टिकिट देने से पहले पार्टी ने कोन से काम देखें
उ. किसान आंदोलन के बाद और पहले किसान गोष्ठियों में किसानों से सीधे संवाद रखा। क्षेत्रमें सिंचाई सहित अन्य योजनाओं का आगे बढ़ाया। चंबल का पानी तेजी से क्षेत्रमें आया। अफीम के पट्टों को फिर से किसानों को बहाल करवाकर दिलाया।जो यहां की लाईफ लाईन है।रेलवे के क्षेत्र में अनेक काम किए। तो सडक़ों के क्षेत्र में टूलेन, फोरलेन से बढक़र हम एक्सप्रेस वे लेकर आए है। जो जनता की सुविधाओं को बढ़ाएंगा। जनता और पार्टी के प्रति समर्पण को देखते हुए टिकिट मिला है।

प्र. बंशीलाल गुर्जर सहित अन्य दावेदार थे।
सभी मेरे वरिष्ठ और मेरे आदर्श है। प्रेरणा के स्रोत है। पार्टी को लंबे समय से सींचा है। इनके बताए मार्ग पर आगे बढ़ंूगा।अपने आप को अपने विचार के प्रति समर्पित मानता हुं। और इसी समर्पण से काम कर रहा हूं।

प्र. गुटबाजी, अंदरुनीकलह के बीच कैसे सामंजस्य बनाएंगे
उ. सोशल मीडिया बढ़ा केनवास है। एक-दो के कुछ लिखने से विरोध नहीं होता है। १० लाख लोग मेरे साथ सोशल मीडिया पर लाईनअप है। राजनीति में हाथ में चोक रखना चाहिए डस्टर नहीं। दूसरों की बुराई खोजने के बजाए हम क्या कर सकते है। इस पर फोकस करना चाहिए।

प्र. पिछली बार ३ लाख से जीते थे, इस पर क्या संभावना मानते है
उ. मोदी और शिवराज के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है। हमारे कामों को देखते हुए जनता का विश्वास हमारे प्रति बढ़ा है। यही विश्वास मतों में परिवर्तित होगा और देश को ताकत देगा।

प्र. कोन सा ऐसा काम है जो आप चाहते थे पर करवा नहीं पाए
उ. फूड प्रोसेसिंग की व्यवस्था। हालांकि मेगा फूड पॉर्क दिलाने में सफल हुआ था, लेकिन वह तकनीकि कारणों से हो नहीं पाया।किसानों की कृषि व उद्यानिकी की फसलों को यहीं खपाने का अवसर तैयार करना चाहता था।
………………..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो