scriptचुनाव में मंडी के कर्मचारी, मंडी में रहेगी छुट्टी | mandsaur mandi news | Patrika News

चुनाव में मंडी के कर्मचारी, मंडी में रहेगी छुट्टी

locationमंदसौरPublished: May 17, 2019 01:01:56 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

चुनाव में मंडी के कर्मचारी, मंडी में रहेगी छुट्टी

patrika

चुनाव में मंडी के कर्मचारी, मंडी में रहेगी छुट्टी

मंदसौर.
19 मई को होने वाले मतदान को लेकर कृषि उपज मंडियों में छुट्टियां घोषित कर दी गई। मंडी के कर्मचारियों की चुनाव में ड्युटी होने के कारण मंडी में चार दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया। ऐसे में शहर की कृषि उपज मंडी में चार दिन किसानों की ङ्क्षजसों का क्रय-विक्रय नहीं होगा।
17 से 20 मई तक मंडी में अवकाश रहेगा। १६ के बाद मंडी फिर २१ मंडी को खुलेगी।शहर के साथ जिले की अन्य मंडी व उपमंडियों की स्थिति भी यहीं है। यहां पदस्थ कर्मचारियों में से करीब ९० प्रतिशत कर्मचारियेां की चुनावी प्रक्रिया में ड्युटी लगी है। ऐसे में यहां भी कामकाज प्रभावित होगा।इसी कारण मंडियों में ने छुट्टिया घोषित कर दी। इन सबके कारण अब किसानों की परेशानियंा और इंतजार बढ़ गया है।
लंबे समय बाद पटरी पर आई व्यवस्था फिर होगी बेपटरी
मंडी में लगातार अधिक अवकाश आने के कारण बार-बार व्यवस्था बेपटरी हो जाती है।जब भी मंडी खुलती है। प्रांगण में जगह ही नहीं मिलती और अव्यवस्थाओं का आलम छाने के साथ किसानों की समस्या बढ़ जाती है। लंबे समय बाद इस बार मंडी में अवकाश नहीं होने के कारण अब व्यवस्था पटरी पर लौटी थी, लेकिन चुनाव के चलते फिर से चार दिन अवकाश घोषित कर दिया गया। ऐसे में फिर से किसानों की समस्या यहां मंडी खुलने के साथ बढ़ जाती है।
जिले की मंडियों में भी रहेगा काम ठप्प
मंदसौर के अलावा दलोदा, गरोठ, पिपलियामंडी, बोलिया, भानपुरा, मल्हारगढ़, सीतामऊ, शामगढ़ की मंडियों में पदस्थ कर्मचारियों की भी चुनाव में ड्युटी लगने के कारण चुनाव के दौरान यहां मंडी का कार्य प्रभावित होगा। मंडियों में शनिवार-रविवार चुनाव के दौरान आने के कारण उस दिन तो छुट्टी रहेगी, लेकिन इसके अलावा कर्मचारियेां के चुनाव कार्य में जाने के दौरान भी मंडियों अपने स्तर पर निर्णय लेकर अवकाश का निर्णय करेगी। हालांकि सभी मंडियों में चुनावी प्रक्रिया के दौरान कामकाज पूरी तरह ठप्प रहेगा।
१७ से २० तक रहेगी छुट्टी
मंडी में करीब ९० प्रतिशत कर्मचारियों की चुनाव में ड्युटी लग चुकी है। इसी के कारण १७ मई से मतदान के बाद २० मई तक मंडी में अवकाश रखा गया है। २१ मई को मंडी खुलेंगी। -ओपी शर्मा, सचिव, मंडी, मंदसौर
……………………….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो