तीन दिनों के बाद फिर बारिश का क्रम हुआ शुरु, इस बार औसत से ज्यादा हो चुकी बारिश

तीन दिनों के बाद फिर बारिश का क्रम हुआ शुरु, इस बार औसत से ज्यादा हो चुकी बारिश

Nilesh Trivedi | Updated: 14 Aug 2019, 01:40:23 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

तीन दिनों के बाद फिर बारिश का क्रम हुआ शुरु, इस बार औसत से ज्यादा हो चुकी बारिश

मंदसौर.
शहर सहित जिले में मंगलवार की शाम को फिर से मानसून सक्रिय हो गया। तीन दिनों के अंतराल के बाद फिर से बारिश का दौर शुरु हो गया। दोपहर में तेज गर्मी का दौर रहा। इसके बाद शाम होते-होते तेज बारिश शहर में हुई। करीब आधे घंटे ठंडी हवाओं के साथ तेज बारिश हुई। वहीं बुढ़ा, बालागुढ़ा सहित जिले के अन्य स्थानों पर भी शाम को बारिश हुई। कुछ दिन बारिश से राहत के बाद फिर से मानसून के सक्रिय होने और बारिश की संभावना भी मौसम विभाग द्वारा बताई जा रही है। जिले में कुछ स्थानों पर तेज बारिश हुई है। फिलहाल जिले में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है।


१ घंटे से अधिक समय हुई तेज बारिश
नारायणगढ़.
मंगलवार को यहां दोपहर बाद 1 घंटे से ज्यादा समय तक झमाझम बारिश हुई। करीब 4 बजे प्रारंभ हुई बारिश का दौर ५ बजे बाद तक चलता रहा। बारिश के चलते सड़कों पर पानी जमा हो गया। तेज बरसात के कारण नगर की कई प्रमुख चौराहों पर तालाब का रूप देखने को मिला। नीम चौक, सुभाष चौक, गांधी चौराहा सहित अन्य स्थानों पर 1 फीट से ज्यादा पानी जमा हो गया था। इस पानी से खेतों की हालत और ज्यादा खराब हो गई है। क्षेत्र के सभी और के कुएं ओवरफ्लो की स्थिति में है। किसानों द्वारा कुओं पर विद्युत पंप लगाकर पानी निकाला जा रहा है। खेतो में खड़ी सोयाबीन की फसल पर भी इस तेज बारिश से प्रभावित होगी।


डेढ़ तक हुई तेज बारिश
टकरावद.
मंगलवार को दोपहर में डेढ़ घंटे तक बारिश हुई। दोपहर 3.30 बजे के बाद बारिश शुरू हो गई। जो 5 बजे तक जारी रही। शनिवार से बारिश कम पड़ गई थी और थोड़ी हवा और धूप भी निकल गई। इससे फसलों को लेकर किसान चिंतित हो गए।


अंचल में बारिश का दौर शुरू
लूनाहेड़ा.
गांव सहित आसपास क्षेत्र में फिर से बारिश का दौर शुरु हो गया। पिछले तीन दिनों से मौसम खुला था। मंगलवार को दोपहर बाद रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी रहा है।


मुंदेडी में हुई तेज बारिश
मुंदेडी.
गांव सहित आसपास के क्षेत्र में सुबह से लोग गर्मी से परेशान रहे। साथ ही आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रही। शाम करीब 4.30 बजे तेज बारिश शुरू हुई जो करीब 1 घंटे तक होती रही। बारिश के कारण फिर ग्राम की सड़कें तरबतर हो गई। सड़कों से पानी बह निकला। गांव के तलाई भी बहने लगी है।


यहां भी हुई तेज बारिश
लिंबावास.
गांव लिंबावास में मंगलवार शाम को करीब १ घंटे तक तेज बारिश हुई। जानकारी अनुसार दो दिन मौसम खुला होने से क्षेत्र मे लोगों ने राहत की सांस ली थी। अब फिर से बारिश का दौर शुरु हो गया। लिंबावास, बुढा, नारायगढ सहित आसपास के क्षेत्र में कही एक घंटा तो कही आधा घंटा हुई बारिश जिसके चलते सड़के हुई। वहीं लिंबावास में अचानक शाम को चार बजे जोरदार बारिश शुरू हुई। जो करीब 1 घंटे तक जारी रही। इस बीच कई खेतों में पानी भर गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned